1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. two villagers lost eyesight due to poisonous liquor in bettiah jahrili sharab news of west champaran liquor news skt

बिहार: बेतिया में जहरीली शराब ने छीन ली दो लोगों के आंखों की रोशनी, मेडिकल टीम पहुंची गांव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जहरीली शराब से दो ग्रामीणों की आंखों की रोशनी गयी
जहरीली शराब से दो ग्रामीणों की आंखों की रोशनी गयी
प्रभात खबर

जहरीली शराब पीने से बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में दो ग्रामीणों की आंखों की रोशनी चली गयी. दोनों रामनगर थाना क्षेत्र के मंगुराहा के रहने वाले हैं. उनकी पहचान नूर आलम खां (40) व सुखल अंसारी (55) के रूप में हुई है. दोनों का इलाज रामनगर के निजी अस्पताल में चल रहा था. सुखल अंसारी ने बताया कि हरदिया गांव में शराब भठ्ठी से उसने शराब पी थी. पीने के बाद पेट दर्द और उल्टी हुई. फिर आंखों से दिखना बंद हो गया.

इधर, जहरीली शराब त्रासदी मामले में पुलिस ने तीन और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इसमें धांगड़टोली के कुंदन कुमार, अशोक दास एवं मुन्ना दास शामिल हैं. पुलिस के अनुसार इस मामले में अब तक 19 लोगों को हिरासत में लिया गया. उनमें से 10 लोगों को जेल भेज दिया है.

कंधवलिया देवराज से एक युवक को डॉग स्क्वायड टीम ने हिरासत में लिया है. हिरासत में लिये गये युवक की पहचान राजेन्द्र साह के रूप में हुई. राजेन्द्र पूर्व में भी शराब कांड में जेल जा चुका है. फिलहाल टीम उससे पूछताछ कर रही है.

इस मामले में लौरिया थाने के सभी कर्मियों को लाइनहाजिर और थानाध्यक्ष को सस्पेंड करने के बाद एसपी ने अब नरकटियागंज व रामनगर के एसडीपीओ, शिकारपुर के इंस्पेक्टर, राममनगर व शिकारपुर के थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा है.

बता दें कि जहरीली शराब त्रासदी मामले में अब तक 16 लोगों की मौत हुई है. इसमें से 12 के शराब पीने से मौत की पुष्टि परिजनों ने की है. दो की बीमारी व दो संदिग्ध हालात में मौत हुई है. जिसके बाद पूरे राज्य में यह मामला गरमाया हुआ है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें