1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. python swallows goat in residential area area of valmikinagar panic bihar asj

वाल्मीकिनगर के रिहाइशी क्षेत्र में पहुंचे अजगर ने बकरी को निगला, दहशत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अजगर
अजगर
प्रभात खबर

वाल्मीकिनगर : वीटीआर वन प्रमंडल दो वाल्मीकिनगर क्षेत्र के वन कक्ष संख्या एम 26 से सटे रिहाइशी क्षेत्र भेड़ियारी बंगाली कॉलोनी में मंगलवार की देर शाम एक बकरी को वन क्षेत्र से निकलकर एक अजगर ने निगल लिया. जिससे आस पास के लोगों में दहशत व्याप्त है. बता दें कि इन दिनों वन क्षेत्र से सटे रिहाइशी क्षेत्रों में वन्यजीवों का आतंक काफी बढ़ गया है.

आये दिन गरीबों के पालतू पशु खासकर बकरियां इन जानवरों का शिकार हो रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के भेड़ियारी निवासी पब्बी साह की बकरी सड़क से सटे खेत में चर रही थी. तभी एक विशालकाय अजगर ने बकरी को अपना शिकार बना निगल लिया.

पशुपालक द्वारा मुआवजे को लेकर वन क्षेत्र कार्यालय में आवेदन दिया गया है. इस बाबत पूछे जाने पर वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र पदाधिकारी महेश प्रसाद ने बताया कि घटना की सूचना पर वनपाल बीके पाठक के नेतृत्व में वन कर्मियों को घटनास्थल पर रवाना किया गया. जहां वन कर्मियों की टीम ने लगभग 12 फीट लंबे विशालकाय अजगर को काफी मशक्कत के बाद पकड़कर जटाशंकर वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि वन क्षेत्र से रिहाइशी क्षेत्र सटे हुए हैं. जिस कारण वन्यजीव कभी-कभी रास्ता भटक कर रिहाइशी क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं. ग्रामीणों से अपील है कि वे सतर्क और सजग रहे. किसी भी वन्यजीव को देखने के बाद उसे नुकसान नहीं पहुंचाये और इसकी तत्काल सूचना वन क्षेत्र कार्यालय को दें.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें