1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. nepal weapon smuggler plans to spread corona in india administration in alert mode

भारत में कोरोना फैलाने की साजिश! नेपाल के हथियार तस्करों पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर, इंडो नेपाल बॉर्डर सील

By Rajat Kumar
Updated Date
नेपाल का हथियार तस्कर भारत में कोरोना फैलाने की बना रहा योजना
नेपाल का हथियार तस्कर भारत में कोरोना फैलाने की बना रहा योजना
प्रभात खबर

बेतिया: दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात से कोरोना के मामले बढ़ने के बाद अब नेपाल से कोरोना संदिग्ध भारतीय मुसलमानों द्वारा महामारी फैलाए जाने की सूचना पर हड़कंप मच गया है. इसको लेकर पश्चिम चंपारण के डीएम ने बेतिया, बगहा एसपी को पत्र लिख आवश्यक कार्रवाई व बॉर्डर पर चौकसी बरतने का निर्देश दिया है. कलेक्ट्रेट के गोपनीय विभाग से जारी यह पत्र वायरल हो गया है. जिसके बाद पूरे जिले में बवाल मचा हुआ है. हालांकि डीएम ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

बेतिया डीएम ने जारी किया आदेश
बेतिया डीएम ने जारी किया आदेश
प्रभात खबर

गौरतलब है कि जारी लेटर के मुताबिक, इंडो नेपाल बॉर्डर के नेपाल शेरवा निवासी एक हथियार तस्कर ने इसकी योजना बनाई है. वह भारत में महामारी फैलाए जाने की फिराक में है. एसएसबी 47 वीं बटालियन के पनटोका व रामगढ़वा के अधिकारियों द्वारा डीएम को उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक करीब 40 50 की संख्या में कोरोना संदिग्ध भारतीय मुसलमानों को नेपाल से भारत में प्रवेश करने की सूचना दी गई है. इस संदर्भ में एसपी निताशा गुड़िया ने बताया कि एसएसबी की सूचना पर जिला प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि पहले से ही इंडो नेपाल बॉर्डर सील है अब गैर राज्यों की भी सीमा को सील कर दिया गया है. बॉर्डर पर चौकसी 24 घंटे पुलिस व एसएसबी की ओर से की जा रही है.

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो चुकी हैं. राज्य में गुरूवार को कोरना पॉजिटिव के 19 नए केस पाए गये थें. जिसमें सीवान जिले के 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज शामिल है. बिहार का सीवान जिला अब कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. कल से अब तक बिहार में कोरोना के कुल 21 पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें 19 सीवान के हैं. सीवान के मिले मामलों में 22 लोग एक ही परिवार के हैं. इस परिवार का एक सदस्य हाल ही में ओमान से लौटा था. इनमें शामिल चार महिलाओं में सबकी उम्र क्रमशः - 12, 18, 26 और 29 साल बतायी जा रही है. दूसरे सैंपल में इसी परिवार की तीन अन्य महिलाएं, जिनकी आयु 50 वर्ष 12 वर्ष और 20 वर्ष है तथा दो पुरुष, जिनकी आयु 30 वर्ष 10 वर्ष है, की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. वहीं, बेगूसराय के दो पुरुषों का भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें