1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. bettiah electricity pole of grid collapsed in gandak due to storm power supply disrupted in bihar news

Bettiah: तूफान से गंडक में गिरे ठकराहां ग्रिड के तीन पोल टॉवर, 1.32 लाख वोल्ट की बिजली सप्लाई बाधित

बेतिया के गंडक दियारे में गुरुवार की शाम आये तेज तूफान का प्रकोप भयंकर तबाही का कारण बन गया है. बेतिया के बारी टोला से ठकराहा ग्रिड को 1.32 लाख वोल्ट सप्लाई वाले तीन पोल टॉवर जमींदोज हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तूफान से गंडक में गिरे ठकराहां ग्रिड के तीन पोल टॉवर (प्रतीकात्मक)
तूफान से गंडक में गिरे ठकराहां ग्रिड के तीन पोल टॉवर (प्रतीकात्मक)
प्रभात खबर.

गंडक दियारे में गुरुवार की शाम आये तेज तूफान का प्रकोप भयंकर तबाही का कारण बन गया है. बेतिया के बारी टोला से ठकराहा ग्रिड को 1.32 लाख वोल्ट सप्लाई वाले तीन पोल टॉवर जमींदोज हो गये हैं. इस हादसे के कारण से नॉर्थ बिहार पॉवर ग्रिड कंपनी को करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है.

1.32 लाख वोल्ट की बिजली सप्लाई बाधित

ठकराहा ग्रिड डिवीजन के कार्यपालक अभियंता अभिषेक कुमार पांडेय और बेतिया ग्रिड के सहायक अभियंता धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि ठकराहा पॉवर ग्रिड को बेतिया से जारी 1.32 लाख वोल्ट का सप्लाई इस हादसे के बाद बाधित हो गयी है.

गोपालगंज से 33 हजार वोल्ट बिजली वैकल्पिक आपूर्ति

गंडक पार के प्रखंडों भितहां, ठकरहा, पिपरासी और मधुबनी अंचल क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं में बिजली के लिये हाहाकार मचने के बाद फिलहाल गोपालगंज के कुचायकोट पॉवर ग्रिड से 33 हजार वोल्ट बिजली वैकल्पिक आपूर्ति शुरू करा दी गयी है.

3 पोल टॉवर गिरे 

इधर ठकरहा पॉवर ग्रिड के कार्यपालक अभियंता अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि हमारे ग्रिड को 1.32 लाख बिजली आपूर्ति वाले पोल टॉवर संख्या 89,90 और 92 तूफान के चपेट में आकर गंडक में गिर जाने से सरकार को करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है.

आधे दर्जन अन्य पोल टॉवरों को ढांचागत क्षति

कार्यपालक अभियंता अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि गंडक दियारा क्षेत्र के नौतनवा से ठकराहा के बीच 1.32 लाख वोल्ट का सप्लाई सिस्टम ध्वस्त हो गया है. जिसमें तीन टॉवरों के गंडक में गिरने के अलावें करीब आधे दर्जन अन्य पोल टॉवरों को ढांचागत क्षति होने की जानकारी मिली है.

सप्लाई को पुनः सुचारू करने में लग सकता है समय 

कार्यपालक अभियंता श्री पांडेय ने बताया कि गंडक का दियारा क्षेत्र के दुर्गम होने के कारण ढांचागत स्थापन कार्य और 1.32 लाख वोल्ट की सप्लाई को पुनः सुचारू बनाने में अभी समय लग सकता है. पूरी स्थिति की सूचना वरीय अधिकारियों तक पहुंचा दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें