1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. bettia bagaha national highway will attract toll tax bihar asj

बेतिया-बगहा नेशनल हाइवे पर लगेगा टोल टैक्स

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बेतिया/लौरिया : बेतिया-बगहा नेशनल हाइवे 727 पर यात्रा करने वालों को आज से जेब ढ़ीली करनी होगी. बुधवार से इस रोड से चलने वाले वाहनों से टोल टैक्स की वसूली की जाएगी. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. एनएच प्राधिकरण की ओर से प्राधिकृत एजेंसी ने टोल टैक्स का दर भी जारी कर दिया है. जिसकी वसूली से आज से प्रारंभ हो जाएगी.

टोल प्लाजा पर चार होंगे काउंटर

एनएच 727 के विशुनपुरवा में बने टोल प्लाजा पर चार काउंटर बनाए गए है. वहीं बैरियर तथा आवश्यक चीजों की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है. विशुनपुरवा टोल प्लाजा पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के निर्देश पर रणछोर इंफ्रा डेवलपर्स प्रा. लि. को टोल टैक्स की वसूली के प्राधिकृत किया गया हैं. इसकी जानकारी टोल प्लाजा प्रबंधक हरिकृष्ण शर्मा ने दी .

कितना लगेगा शुल्क

प्रबंधक ने बताया कि कार, जीप तथा अन्य हल्के वाहनों को 30 रुपया एकल, प्रतिदिन के लिए 40 रुपया तथा पश्चिम चंपारण के वाहनों के लिए 15 रुपया निर्धारित है. वहीं मोटर यान या मिनी बस के लिए 45, पश्चिम चंपारण के वाहनों के लिए 25 रुपया, बस या ट्रक दो धुरी वाले को एकल 95 रुपया, पश्चिम चंपारण के वाहनों के लिए पैंतालीस रुपये, तीन धुरी वाणिज्यिक यान के लिए 105 रुपये एकल, पश्चिम चंपारण के लिए 50 रुपये है. वहीं भारी वाहनों के लिए 180 रुपया तथा पश्चिम चंपारण के लिए 90 रुपये निर्धारित है.

275 रुपये में बनेगा मासिक पास

प्रबंधक ने बताया कि क्षेत्रीय लोग जिनका घर टोल टैक्स केंद्र के 20 किलोमीटर के दायरे में है. उन लोगों को मासिक पास की सुविधा दी जाएगी. इसके लिए मासिक शुल्क दो सौ 75 रुपये र्निधारीत है. जो हर महीने देने होंगे‌.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें