1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. mother daughter died due to drowning in old gandak river in begusarai asj

बेगूसराय में नहाने के दौरान बूढ़ी गंडक नदी में डूबने से मां-बेटी की मौत, शव की तलाश जारी

मौके पर पहुंची पुलिस और प्रभारी सीआई की देखरेख में खगड़िया जिला के रहीमपुर और विष्णुपुर आहोक पंचायत के गोबिंदपुर के मछुआरों ने जाल, महाजाल,बंशी आदि की सहायता से शव खोजने में जुट गये, लेकिन घंटो बाद भी शव बरामद नहीं हो सका. तब एसडीआरएफ टीम को लगाया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शव को गोताखोर घंटों तलाशते रहे.
शव को गोताखोर घंटों तलाशते रहे.
Prabhat Khabar

साहेबपुर कमाल. रहुआ पंचायत के कीर्तिटोल आहोक घाट के समीप बूढ़ी गंडक नदी में स्न्नान करने के क्रम में मां-बेटी की डूब जाने से मौत हो गयी, जबकि उसी परिवार की एक महिला और बच्चा डूबने से बच गया. घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया .मौके पर पहुंची पुलिस और प्रभारी सीआई की देखरेख में खगड़िया जिला के रहीमपुर और विष्णुपुर आहोक पंचायत के गोबिंदपुर के मछुआरों ने जाल, महाजाल,बंशी आदि की सहायता से शव खोजने में जुट गये, लेकिन घंटो बाद भी शव बरामद नहीं हो सका. तब एसडीआरएफ टीम को लगाया गया.

कीर्तिटोल आहोक घाट पर हुआ हादसा

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कीर्तिटोल आहोक घाट निवासी बबजन यादव की 40 वर्षीय पत्नी गीता देवी उर्फ बेबी देवी एवं उसकी 10 वर्षीय पुत्री मनिका कुमारी के साथ बच्चन यादव की पत्नी सम्पत देवी भी अपने पांच वर्षीय पुत्र रविराज के साथ सोमवार की सुबह करीब 10 बजे गांव के समीप गंडक नदी के उत्तरी दिशा में पूल के नीचे स्नान करने गये थे. स्न्नान करने के दौरान ही मनिका कुमारी और रविराज अनियंत्रित होकर डूबने लगे.

एक बच्चे को बचाने में सफल रही मां

दोनों महिला अपने अपने बच्चों को बचाने की कोशिश की. जिसमें संपत्त देवी अपने पुत्र रविराज को बचाने में सफल तो हो गयी, लेकिन मनिका को बचाने में उसकी मां भी गहरे पानी में चले जाने के कारण डूबने लगा. जबतक उसे बचाने की कोशिश किया गया तबतक दोनो मां-बेटी डूब गयी. मौके पर परिजनों ने बताया कि उसकी पत्नी कभी गंडक नदीं में स्नान नहीं करती थी.आज अचानक उसका विचार बदला और गोतनी के साथ स्नान करने आ गयी.

परिजन देख रहे थे, लेकिन कौन डूब रहा है यह जानकारी नहीं थी 

उन्होंने बताया कि अक्सर गांव के लोग नदी के दक्षिण किनारे पर बने घाट पर ही स्नान करते हैं.लेकिन उसका परिवार के लोग नदी पर बना पूल पार कर उत्तरी किनारे पर पहुंच गयी और पूल के नीचे पाया के समीप स्नान करने लगी.उन्होंने बताया कि हम उसपार से महिला को डूबते देख रहे थे लेकिन हमको यह पता नहीं था कि उसकी ही पत्नी और पुत्री है.डूबने की खबर सुनकर मृतक के परिजन और ग्रामीण घटना स्थल पर जुट गये और शव बरामद होने का इंतजार करने लगे.

शव खोजने मेंआ रही है दिक्कत

पूल का पिलर के तह में रड निकले होने और अधिक खाई होने की वजह से शव की खोजबीन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.समाचार प्रेषण तक शव की खोजबीन जारी था.मौके पर रहुआ पंचायत के मुखिया सुबोध कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह,विष्णुपुर आहोक पंचायत के मुखिया सुबोध यादव,सीआई अखिलेश्वर राम,एसआइ अमित कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें