1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. lakhs of rupees found from up mukhiya car in begusarai asj

बेगूसराय में उप मुखिया की कार से मिले लाखों रुपये, जांच करेगा आयकर विभाग

वाहनों की जांच के दौरान पुलिस ने इतनी बड़ी रकम को बरामद की है. जिस कार से यह रकम मिली उसमें सवार युवक को हिरासत में लिया गया है. इतनी बड़ी संख्या में नकद की बरामदगी की सूचना आयकर विभाग को दे दी गयी है. विभाग के अधिकारी अब इस मामले की जांच करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लाखों रुपये जब्त
लाखों रुपये जब्त
फाइल

बेगूसराय. जिले की परिहारा ओपी पुलिस ने उप मुखिया की गाड़ी से 19 लाख रुपये बरामद किया है. वाहनों की जांच के दौरान पुलिस ने इतनी बड़ी रकम को बरामद की है. जिस कार से यह रकम मिली उसमें सवार युवक को हिरासत में लिया गया है. इतनी बड़ी संख्या में नकद की बरामदगी की सूचना आयकर विभाग को दे दी गयी है. विभाग के अधिकारी अब इस मामले की जांच करेंगे.

युवक हिरासत में

हिरासत में लिये गये युवक की पहचान छौड़ाही थाना क्षेत्र के बखरा निवासी मोती राय के बेटे मनोज राय के रूप में हुई है. पुलिस हिरासत में लिये गये युवक से जब पूछताछ की गयी तब पता चला कि सावंत पंचायत का वह उप मुखिया है. फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इतने सारे पैसे उसके पास आए कहां से और इसे लेकर वह जा कहां रहा था.

जांच के दौरान मिली रकम

डीएसपी चंदन कुमार ने बताया कि परिहारा ओपी क्षेत्र के परिहारा बाजार के पास पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी. तभी बखरी बाजार की ओर से आ रही एक ऑल्टो कार को पुलिस ने जब रोका और उसकी जांच की गयी तो कार की डिक्की से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ. इतनी बड़ी संख्या में कैश की बरामदगी देख पुलिस भी हैरान रह गयी. आरंभिक पूछताछ में मनोज राय ने रुपये के संबंध में कुछ भी पुख्ता जानकारी नहीं दी.

पैसे का ब्योरा देने में रहा नाकाम

वो केवल इतना बता रहा था कि जमीन खरीदने के लिए यह पैसा ले जा रहा हूं. लेकिन किस बैंक और किस खाते से यह रुपया निकाला गया है इसकी जानकारी पुलिस को अब तक नहीं मिली है. जब्त रकम को थाना लाया गया है. वहां नोटों की गिनती की गई. हिरासत में लिए गये उप मुखिया ने बताया कि यह कैश उसी का है, जिसे वह जमीन खरीदने के लिए ले जा रहा था. फिलहाल पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें