1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. irctc indian railway train news bihar railway track damage in begusarai as barauni katihar train route news skt

बिहार में बड़े हादसे से पहले रोक दी गई ट्रेन, रेलवे ट्रैक धंसने से बरौनी-कटिहार रेल खंड पर परिचालन प्रभावित

बिहार में बड़ा रेल हादसा टला है. बेगूसराय के साहेबपुर कमाल स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक धंसने की जानकारी सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. कैपिटल एक्सप्रेस को समय पर रोक लिया गया. दूसरे लाइन से अन्य ट्रेनों को चलाया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File

बिहार में पटरी की गड़बड़ी सामने आयी है. जिससे बड़ा रेल हादसा हो सकता था. पटरी धंसने की जानकारी सामने आने के बाद ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है. मामला बेगूसराय के साहेबपुर कमाल स्टेशन और उमेश नगर स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक का है.

बेगूसराय के साहेबपुर कमाल स्टेशन और उमेश नगर स्टेशन के बीच पिलर नंबर 134 के पास रेलवे ट्रैक एक बड़े हादसे को चुनौती दे रहा है. मंगलवार की सुबह जब कैपिटल एक्सप्रेस (Capital Express) गुजरने लगी तो इस बात का आभास हुआ और फौरन ट्रेन को रोका गया. चेक करने के बाद पता चला कि ट्रेन की पटरी धंसी हुई है. जिसके बाद ट्रेन को रोका गया और डाउन लाइन से उसे पास कराया गया.

बरौनी-कटिहार रेल खंड पर डाउन लाइन पर परिचालन बाधित है. पटरी धंसने के कारण डाउन लाइन की सभी ट्रेनों को अप लाइन से पास कराया जा रहा है. बताया जा रहा है कि उक्त जगह पर पटरी के पास गढ्ढे में पानी की वजह से मिट्टी में दरार आई है जिसकी वजह से पटरी धंस गयी है. सुबह कैपिटल एक्सप्रेस के गुजरते समय इसकी जानकारी सामने आयी और ट्रेनों को रोका गया.

रेल ट्रैक धंसने की जानकारी सामने आने पर लखमीनिया स्टेशन पर महानंदा एक्सप्रेा सहित बरौनी, बेगूसराय और खगड़िया स्टेशन पर कई गाड़ियों को खड़ा किया गया. इन गाड़ियों को धीरे-धीरे अप लाइन से निकाला जा रहा है.

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दिया है. ट्रेनों के परिचालन रुकने के कारण यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें