1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. in begusarai indian oil make a six bed barn ward equipped with all the equipment asj

बेगूसराय में इंडियन ऑयल बनायेगा छह बेडों का बर्न वार्ड, सभी उपकरणों से होगा लैस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बरौनी रिफाइनरी
बरौनी रिफाइनरी
फाइल

पटना. इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी ने अपने कॉरपोरेट पर्यावरण दायित्व के तहत सदर अस्पताल, बेगूसराय में सभी उपकरणों से लैस छह बेडों के बर्न वार्ड का निर्माण करेगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ शुक्रवार को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत एवं बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक सह रिफाइनरी प्रमुख शुक्ला मिस्त्री की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं डा नवीन चंद्र प्रसाद एवं तरुण कुमार बिसई, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), बरौनी रिफाइनरी ने हस्ताक्षर किया.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने बरौनी रिफाइनरी के इस पहल की प्रशंसा की और इंडियन आॅयल को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बर्न वार्ड बेगूसराय ही नहीं, बल्कि आसपास के जिले के निवासियों के लिए एक बेहतरीन सौगात होगा.

प्रवेशोत्सव अभियान के तहत स्कूलों में होगा 25 मार्च तक नामांकन

प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में प्रवेशोत्सव के तहत नामांकन अब 25 मार्च तक हो सकेंगे. इससे पहले इसकी तिथि 20 मार्च तक निर्धारित थी. 18 मार्च तक प्रदेश में करीब सत्रह लाख तक नामांकन होने की सूचना है.

राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिख कर कहा है कि नामांकन में तेजी लायी जाये. पत्र में साफ है कि अभी अपेक्षित संख्या में नामांकन नहीं हो सके हैं. परियोजना निदेशक संजय सिंह ने कहा कि हम किसी भी परिस्थिति में शतप्रतिशत नामांकन करायेंगे.

नामांकन अभियान में शामिल लोगों को जरूरी दिशा निर्देश एक बार फिर दिये गये हैं. उल्लेखनीय है कि एक अप्रैल से तीन माह के लिए चूंकि प्रदेश भर के स्कूलों में कैच अप कोर्स चलाना है. इसलिए शत-प्रतिशत नामांकन जरूरी है.

कैच अप कोर्स के जरिये बच्चों को अपनी वर्तमान कक्षा के चयनित कोर्स को फिर पढ़ना होगा, ताकि वह शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अगली कक्षा में अच्छे से पढ़ाई कर सके.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें