1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. bihar news armed miscreants looted in state bank of barauni took away the goods of the bank and cctv hard disk during bank robbery in barauni bihar skt

Bihar News: बरौनी के स्टेट बैंक में हथियारबंद बदमाशों ने की लूट, सुतली बम से डराकर ले गए बैंक का माल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एसबीआई
एसबीआई
Twitter

बरौनी के जीरोमाइल-बरौनी रोड में ठकुरीचक स्थित एसबीआइ के मिनी ब्रांच से गुरुवार को हथियारबंद बदमाशों ने 4.91 लाख रुपये लूट लिये. गढ़हारा सहायक थाना क्षेत्र में हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार कई थानों की पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. एसपी ने बैंक के पदाधिकारियों व कर्मियों से घटना के संबंध में जानकारी ली. इस दौरान एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बारीकी से बैंक में छानबीन की.

एसपी ने बताया कि 4,91,200 रुपये की लूट होने की जानकारी है. एसपी ने कहा कि कार्रवाई की जा रही है. वहीं, पुलिस बैंक परिसर के नीचे में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुट गयी है.

बैंक के सीनियर स्पेशल असिस्टेंट सह कैश इंचार्ज मनोज कुमार ने बताया कि चार नकाबपोश बदमाशों ने हथियार के साथ बैंक में प्रवेश किया और कैश काउंटर पर धावा बोल दिया. हथियार के बल पर उन्हें और बैंक के मैनेजर प्रवीणचंद झा के साथ मारपीट की. कैश काउंटर से रुपये लेने के बाद बदमाशों ने कैश रूम को खुलवाकर वहां से भी राशि ले ली.

कैश इंचार्ज ने बताया कि बदमाशों ने बैंक के स्टाफ के साथ-साथ वहां मौजूद 10-12 ग्राहकों को एक रूम में बंद कर दिया और एक सुतली बम गेट के सामने रखते हुए बैंक को उड़ाने की धमकी देकर बाइक से भाग निकले. कैश इंचार्ज ने बताया कि साक्ष्य को मिटाने के लिए बैंक में लगे सीसीटीवी की मशीन को क्षतिग्रस्त करते हुए उसे तोड़ दिया और हार्ड डिस्क को लेते गये.

अपराधी बैंक में मौजूद एक ग्राहक से चार हजार रुपये और कर्मियों के मोबाइल भी लेकर भाग निकले. अपराधियों की ओर से रखे गये सुतली बम को पुलिस ने पानी भरे बाल्टी में रख दिया है. बैंक में लूट की घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गयी. देर रात तक पुलिस पदाधिकारी घटना की जांच में जुटे हुए थे.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें