1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. bihar election 2020 a tough fight in all the assembly segments of begusarai district everyone eye on matihani asj

बिहार चुनाव 2020: बेगूसराय जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस बार कड़ा मुकाबला, मटिहानी पर सबकी नजर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विधानसभा चुनाव
विधानसभा चुनाव
Prabhat khabar

विपिन कुमार मिश्र, बेगूसराय : बेगूसराय के सभी विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में 3 नवंबर को वोट डाले जायेंगे. इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां जहां पूरी कर ली गयी है.

बेगूसराय

बेगूसराय विस में एनडीए प्रत्याशी कुंदन कुमार सिंह को पछाड़ने में महागठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी अमिता भूषण जुटी हुई है. कांग्रेस प्रत्याशी जहां पिछले पांच साल के विकास कार्यों का हवाला देकर मतदाताओं से दोबारा मौका मांग रही है. वहीं, एनडीए प्रत्याशी मोदी सरकार के द्वारा बेगूसराय में किये जा रहे विकास कार्यों को गिनाकर मतदाताओं को प्रभावित करने में लगे हुए हैं.

मटिहानी

इस बार मटिहानी विस हॉट सीट बनी हुई है. वर्तमान विधायक व एनडीए प्रत्याशी नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह का इस सीट पर पिछले 15 वर्षों से कब्जा है. महागठबंधन से माकपा के राजेंद्र सिंह अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इस विस सीट से इस बार लोजपा ने कामदेव सिंह के पुत्र राजकुमार सिंह को चुनाव मैदान में उतार लड़ाई को रोचक बना दिया है.

बखरी

बखरी ( सु) विस सीट से महागठबंधन ने भाकपा के सूर्यकांत पासवान को टिकट दिया है. वहीं एनडीए ने भाजपा के रामशंकर पासवान को टिकट दिया है. भाकपा जहां बखरी में लाल झंडा फहराने की तैयारी कर रही है, वहीं भाजपा इस सीट को अपनी झोली में करने के लिए कठिन मशक्कत कर रही है. यहां आमने-सामने की लड़ाई है. हालांकि, यहां से भाजपा के पूर्व विधायक रामानंद राम जाप के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं.

बछवाड़ा

बछवाड़ा विधानसभा में एक बार फिर सरगर्मी तेज हो गयी है.एनडीए ने यहां से सुरेंद्र मेहता को टिकट दिया है.महागठबंधन भाकपा के पूर्व विधायक अवधेश राय को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है.वर्तमान में इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है.यहां के विधायक रामदेव राय का पिछले दिनों निधन हो गया था.कांग्रेस के द्वारा टिकट नहीं दिये जाने के बाद दिवंगत विधायक के पुत्र शिवप्रकाश गरीब दास निर्दलीय चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं.

साहेबपुरकमाल

साहेबपुरकमाल विस में वर्तमान में राजद के विधायक श्रीनारायण यादव हैं .पार्टी इस बार उनके पुत्र सतानंद संबुद्ध उर्फ ललन को टिकट दिया है.वहीं एनडीए इस सीट से जदयू के शशिकांत उर्फ अमर को चुनाव मैदान में उतारा है.लोजपा ने सुरेंद्र विवेक को टिकट देकर लड़ाई को रोचक बना दिया है.

चेरियाबरियारपुर

चेरियाबरियारपुर विस पर इस बार सबकी नजर है. इस सीट से इस बार फिर एनडीए ने पूर्व मंत्री व जदयू की वर्तमान विधायक मंजू वर्मा को टिकट दिया है.वहीं, महागठबंधन ने राजद के पूर्व सांसद राजवंशी महतो को टिकट दिया है. यहां से लोजपा व रालोसपा भी मैदान में हैं.

तेघड़ा

तेघड़ा विधानसभा सीट शुरू से ही हॉट सीट माना जाता है.इस बार यहां से एनडीए ने हाल में ही राजद छोड़कर जदयू में आये विधायक वीरेंद्र महतो को टिकट दिया है.महागठबंधन ने एक बार फिर भाकपा के रामरतन सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है.इस सीट पर भाजपा के पूर्व विधायक ललन कुंवर पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिये जाने के बाद लोजपा के टिकट फर चुनाव लड़कर लड़ाई को रोमांचक बना दिया है.तेघड़ा विस में शिक्षा, सिंचाई, बाढ़ की बड़ी समस्या है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें