1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. big negligence of school management in begusarai girl student fell in hot lentils of midday meal rdy

बेगूसराय में विद्यालय प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, मध्याह्न भोजन की गर्म दाल में गिरी छात्रा, हालत गंभीर

बेगूसराय में विद्यालय प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. एक छात्रा मध्याह्न भोजन के समय गर्म दाल की बाल्टी पर गिर पड़ी और बुरी तरह से झुलस गयी. छात्रा की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घायल छात्रा
घायल छात्रा
प्रभात खबर

बेगूसराय के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय सुरो में गुरुवार को माध्यम भोजन के तहत बनी गर्म दाल के बाल्टी में गिरकर पंचम वर्ग की छात्रा झुलस गयी. जिस कारण कुछ देर के लिए स्कूल परिसर में अफरातफरी का माहौल हो गया. शिक्षकों के द्वारा आनन-फानन में घायल छात्रा को इलाज के लिए स्थानीय निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया. ग्रामीणों ने बताया कि गोविंदपुर तीन पंचायत सूरो गांव वार्ड 13 निवासी बाल्मीकि यादव की पुत्री नेहा कुमारी जो कि मध्य विद्यालय सूरो के वर्ग पंचम की छात्रा है.

घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल

गुरुवार की दोपहर मध्याह्न भोजन के समय गर्म दाल की बाल्टी पर गिर पड़ी और बुरी तरह से झुलस गयी. आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही के कारण उक्त बच्ची झुलस गयी है. मध्याह्न भोजन के समय विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिका बच्चों की निगरानी नहीं कर पाते हैं. सिर्फ रसोइयों के ऊपर मध्याह्न भोजन कराने का जिम्मेदारी थोप कर खानापूर्ति कर दी जाती है. जिस कारण मध्याह्न भोजन के समय बच्चे में अफरा-तफरी का माहौल हो जाता है. उन्होंने बताया कि मध्याह्न भोजन करने के समय बच्चों में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हुआ.

गरम दाल में गिरने से झुलस गयी बच्ची

एक बच्ची ने दूसरे बच्चे को धक्का दे दिया और वह गर्म दाल की बाल्टी पर गिर पड़ी. वहीं मामले को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक युसूफ सरवर ने बताया कि रसोइया गर्म दाल की बाल्टी लेकर मध्याह्न भोजन कराने जा रहे थे. किसी बच्चे ने उक्त बच्ची को धक्का दे दिया और वह गरम दाल की बाल्टी पर गिर गयी. जिससे वह झुलस गयी है. बच्ची का इलाज कराया जा रहा है और आगे भी उसकी इलाज में जो खर्च होगा वह किया जायेगा. उन्होंने बताया कि साथ ही मध्याह्न भोजन के समय विद्यालय के शिक्षकों की मौजूदगी को लेकर रोस्टर बना दिया गया है ताकि आगे इस प्रकार की कोई घटना न हो.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें