1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. begusarai mini gun factory exposed two arrested with weapons and coins in the raid bihar news rdy

Bihar News: बेगूसराय में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, भारी मात्रा में हथियार और सिक्के के साथ दो धराये

Bihar News एसटीएफ को यह सफलता सिंघौल ओपी क्षेत्र के लड्डू आरा गांव में मिली है. बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स की टीम को सूचना मिली थी कि लडुआरा गांव में मोहम्मद अफजल के घर पर हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री चल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अवैध मिनी गन फैक्ट्री का हुआ खुलासा
अवैध मिनी गन फैक्ट्री का हुआ खुलासा
social media

Bihar News: बेगूसराय में सोशल टास्क फोर्स (STF) की टीम ने गुरुवार को छापेमारी कर मस्जिद के समीप एक मकान में चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. मौके पर से भारी मात्रा में हथियार और सिक्का बरामद किया गया है. इसके साथ ही दो कारीगरों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि हथियार बनाने और सप्लाई करने का मुख्य सरगना पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गया. एसटीएफ को यह सफलता सिंघौल ओपी क्षेत्र के लड्डू आरा गांव में मिली है. बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स की टीम को सूचना मिली थी कि लडुआरा गांव में मोहम्मद अफजल के घर पर हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री चल रही है.

सूचना मिलने के बाद पटना एसटीएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर गुरुवार की दोपहर लड्डू आरा गांव में स्थित मोहम्मद अफजल के घर पर छापेमारी की. जहां कि घर के ऊपरी मंजिल के कमरे से चार पिस्टल 8 मैगजीन बम बनाने के लिए रखा गया करीब 120 किलो सिक्का भारी मात्रा में और निर्मित हथियार पिस्टल बनाने का औजार नगद रुपए बरामद किया गया, इसके साथ ही छापेमारी में 2 कारीगरों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार कारीगर मुंगेर जिला के मुंह सील थाना क्षेत्र स्थित मिर्जापुर निवासी मोहम्मद शमशेर आलम एवं मोहम्मद भूतों है.

गिरफ्तार कारीगर से पूछताछ के आधार पर एसटीएफ एवं स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन तथा गिरोह का खुलासा करने के साथ-साथ फरार हथियार कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. एसटीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिखावटी तौर पर मुर्गा एवं टेंट का कारोबार करने वाला मोहम्मद अफजल काफी लंबे समय से हथियार का कारोबार करता था. बताया जा रहा है कि लूट और डकैती समेत कई कांडों का नामजद आरोपी अफजल जेल भी जा चुका है.

हथियार के साथ भारी मात्रा में बम बनाने के लिए रखा गया सीता बरामद होने से एसटीएफ और पुलिस चौक गई है. आशंका जताई जा रही है कि इस गिरोह का तार अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह से जुड़ा हुआ है. मुख्यालय डीएसपी निश्चित प्रिया ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने छापेमारी कर तैयार तथा अर्धनिर्मित हथियार बरामद की है, इसके साथ ही 2 कारीगरों को गिरफ्तार किया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें