बेगूसराय में पीएचइडी कर्मी की गोली मार हत्या

बाइक व दुकान में आक्रोशित लोगों ने लगायी आग बरौनी : तेघड़ा स्थित बैरियर के संचालक और उसके आठ-10 गुर्गों ने मामूली विवाद को लेकर मंगलवार को पैगंबरपुर गांव में मनटून यादव के घर में घुस कर मारपीट की. अपराधियों ने लगभग 10 राउंड हवाई फायरिंग की. इस गोलीबारी पड़ोस में रहनेवाले पीएचइडी के चतुर्थवर्गीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2017 4:36 AM

बाइक व दुकान में आक्रोशित लोगों ने लगायी आग

बरौनी : तेघड़ा स्थित बैरियर के संचालक और उसके आठ-10 गुर्गों ने मामूली विवाद को लेकर मंगलवार को पैगंबरपुर गांव में मनटून यादव के घर में घुस कर मारपीट की. अपराधियों ने लगभग 10 राउंड हवाई फायरिंग की. इस गोलीबारी पड़ोस में रहनेवाले पीएचइडी के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी रामचंद्र दास की गोली लगने से मौत हो गयी. वहीं, अपराधियों ने मनटून यादव के भाई गणेश यादव को भी गोली मार कर जख्मी कर दिया, जिसका बेगूसराय के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना को अंजाम देने के बाद बैरियर संचालक सहित सभी अपराधी पिस्तौल लहराते हुए मधुरापुर की ओर फरार हो गये.
घटना के बाद मृतक के परिजन सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने तेघड़ा कांग्रेस भवन के निकट शव के साथ सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. बताया जाता है कि सोमवार को बैरियर पर बाइक लगाने को लेकर गणेश यादव और बैरियर संचालकों के विवाद हुआ था. इसी को लेकर घटना को अंजाम दिया गया. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने
तेघड़ा में पीएचइडी कर्मी की…
सड़क पर आगजनी कर तीन बाइक और दो दुकानों में आग लगा दी. पुलिस वहां पर पहुंची, तो महिलाओं व आक्रोशित ग्रामीणों ने लाठी व ईंट-पत्थर से पुलिस टीम पर हमला कर खदेड़ दिया. पुलिस के साथ झड़प व पथराव की घटना में बछवाड़ा के थानाध्यक्ष सुमित कुमार, सैप जवान हरमेश पांडेय, अशोक सिंह सहित कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. ग्रामीणों की उग्र तेवर देख कर पुलिस की टीम बैकफुट पर आ गयी. बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस ने दो राउंड हवाई फायरिंग कर दबाव बनाया.
बाद में बेगूसराय के एसपी रंजीत कुमार मिश्र की मौजूदगी में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया. तेघड़ा बाजार में एसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की. एसपी ने बताया कि बैरियर पर अवैध वसूली का विरोध करने के कारण अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. बैरियर संचालक सहित घटना में शामिल अपराधियों के संदिग्ध ठिकाने पर पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है. घटनास्थल पर तेघड़ा के एसडीओ श्री निशांत, डीएसपी बीके सिंह, बीडीओ भरत कुमार सिंह, अंचल अधिकारी राजीव सिंह, इंस्पेक्टर संजय कुमार, फुलबड़िया के थानाध्यक्ष रंजीत रंजन, बरौनी के थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार, बछवाड़ा के थानाध्यक्ष सुमित कुमार, तेघड़ा के महेश राम, राजनारायण अकेला सहित कई पुलिस पदाधिकारी और आधा दर्जन से अधिक थाने की पुलिस कैंप कर रही थी.

Next Article

Exit mobile version