हड़ताल के दौरान मरीजों को नहीं होगी परेशानी : सीएस

बेगूसराय : बीसीडीए के आह्वान पर बिहार में दवा दुकानदारों का तीन दिवसीय हड़ताल आज से शुरू हो रही है. दवा दुकानदारों की हड़ताल का बीएसएसआर यूनियन तथा सीटू अपना नैतिक समर्थन दिया है. इन संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि बिहार सरकार से मांग करते हैं कि जब तक फार्मासिस्ट की संख्या मांग के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 5:52 AM

बेगूसराय : बीसीडीए के आह्वान पर बिहार में दवा दुकानदारों का तीन दिवसीय हड़ताल आज से शुरू हो रही है. दवा दुकानदारों की हड़ताल का बीएसएसआर यूनियन तथा सीटू अपना नैतिक समर्थन दिया है. इन संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि बिहार सरकार से मांग करते हैं कि जब तक फार्मासिस्ट की संख्या मांग के अनुसार पूरी नहीं होती तब तक किसी भी दवा दुकान का लाइसेंस रद्द नहीं किया जाये.

दवा आम आदमी के जीवन मरण से जुड़ी हुई है इसलिए सरकार को इनके मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करनी चाहिए. इधर ड्रग एसोसिएशन ने दावा किया है कि हड़ताल के दौरान मुकम्मल एकजुटता प्रदर्शित की जायेगी. वहीं दूसरी ओर सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मोहन वर्मा ने बताया कि हड़ताल के दौरान किसी भी सामान्य व गंभीर मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जायेगी.
सरकारी अस्पतालों में दवा की उपलब्धता बनी रहेगी. इसके अलावा ड्रग इंस्पेक्टर व अन्य विभागीय कर्मियों के साथ बैठक कर कुछ दुकानदारों से दवा की उपलब्धता बनाये रखने की अपील की गयी है. इसकी लिस्ट तैयार की जा रही है. सभी लोगों को निर्देश दिया जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर सरकारी अस्पतालों से संपर्क स्थापित कर दवा प्राप्त करेंगे.

Next Article

Exit mobile version