मजदूर संघ करेगा विरोध-प्रदर्शन

बीहट : भारतीय मजदूर संघ जिला कार्यालय बीहट में मंगलवार को दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समारोह की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने की. इस मौके पर बीएमएस के प्रदेश महामंत्री उमा प्रसाद वाजपेयी ने कहा कि बेगूसराय जिला बिहार की औद्योगिक राजधानी है. बरौनी रिफाइनरी में श्रद्धेय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 5:47 AM

बीहट : भारतीय मजदूर संघ जिला कार्यालय बीहट में मंगलवार को दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समारोह की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने की. इस मौके पर बीएमएस के प्रदेश महामंत्री उमा प्रसाद वाजपेयी ने कहा कि बेगूसराय जिला बिहार की औद्योगिक राजधानी है. बरौनी रिफाइनरी में श्रद्धेय दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समारोह का आयोजन न सिर्फ ऐतिहासिक होगा बल्कि आने वाले दिनों में औद्योगिक क्षेत्र के विकास में संघ के सांगठनिक क्षमता का असर भी दिखेगा.

उन्होंने कहा कि जन्म शताब्दी समारोह में बीएमएस के राष्ट्रीय महामंत्री बिरजेश उपाध्याय, स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संयोजक अरुण ओझा,राष्ट्रीय मंत्री विनय कुमार सिन्हा, क्षेत्रिय संगठन मंत्री सुरेश प्रसाद सिन्हा एवं आरएसएस के प्रांत प्रचारक रामकुमार की उपस्थिति से निश्चित रूप से शताब्दी समारोह ऐतिहासिक साबित होगा.
उन्होंने कहा कि संघ की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में सर्वसम्मति से 18 फरवरी को सभी जिला मुख्यालय में सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर विरोध- प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है. जिसमें मुख्यमंत्री को स्मार पत्र सौंपा जायेगा.
वहीं मार्च में उक्त कार्यक्रम को लेकर पटना में विशाल धरना-प्रदर्शन का भी निर्णय लिया गया है. प्रदेश मंत्री मनीष कुमार ने आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में प्रवास के क्रम में बेगूसराय में भी मजदूरों एवं कर्मचारियों से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया. वहीं संघ के जिला मंत्री सुनील कुमार ने कहा शताब्दी समारोह के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गयी है.
बैठक में श्रमिक विकास परिषद के महामंत्री प्रमोद राम, अध्यक्ष रविशंकर सिंह, शंकर सिंह, रमाकांत पाठक, अजय कुमार चौधरी, उमेश कुमार, बरौनी खाद प्रतिष्ठान के रामकुमार महर्षि,मध्याह्न भोजन रसोईया संघ की अध्यक्ष सुदीना देवी, आशा संघ की सुनीता देवी, जीवछ झा, ठेका मजदूर संघ अध्यक्ष महेश सिंह, रणवीर कुमार सिंह, संजय कुमार, रिंकू देवी, अर्जुन महतो,रमेश कुमार,कौशल किशोर मंगरू सहित अन्य मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version