दो जगहों पर डूबने से तीन लोगों की मौत

बेगूसराय : जिले की दो अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो चचेरी बहन सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना वीरपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरा इमली घाट की बूढ़ी गंडक नदी मेंं घटी. जहां स्नान के दौरान डूबने से दो बहनों की दर्दनाक मौत हो गयी. मृतकों की पहचान वार्ड संख्या 13 के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 6:58 AM

बेगूसराय : जिले की दो अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो चचेरी बहन सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना वीरपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरा इमली घाट की बूढ़ी गंडक नदी मेंं घटी. जहां स्नान के दौरान डूबने से दो बहनों की दर्दनाक मौत हो गयी.

मृतकों की पहचान वार्ड संख्या 13 के भवानंदपुर निवासी मोतिउर रहमान की 10 वर्षीया पुत्री सकीना परवीन और भवानंदपुर गांव के अबुतालीम की 11 वर्षीया पुत्री रेशमी खातून के रूप मेंं की गयी है. दोनों आपस में चचेरी बहन थी.
इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि उक्त दोनों बच्ची अपने एक अन्य सहेलियों के साथ बीते रविवार को लगभग चार बजे घर से निकली थी. जब देर रात घर नहीं पहुंची तब उक्त दोनों बच्ची की खोजबीन शुरू हुई.
लोगों ने नदी की ओर जाते देखे जाने की बातें कहीं तो डूबने की आशंका से गोताखोरों को बुलाया गया. सोमवार की सुबह मेंं गोताखोरों ने मुजफ्फरा स्थित इमली घाट से सकीना परवीन व तीन बजे रेशमी खातून की लाश बरामद की.
वीरपुर पुलिस ने दोनाें लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, बेगूसराय भेज दिया है. वहीं दूसरी घटना चकिया ओपी क्षेत्र के रूपनगर गंगा घाट पर घटी. जहां नागपंचमी के मौके पर गंगा नहाने गये एक किशोर की मौत जहां डूबने से हो गयी, वहीं उसके साथ डूब रहे अन्य तीन बच्चों को स्नान करने आये ग्रामीणों ने तत्परता से बचा लिया.
घटना के करीब दो घंटे बाद स्थानीय प्रशिक्षित गोताखोरों के दल ने अथक प्रयास के बाद शव को ढूंढ़ निकाला. मृत किशोर की पहचान सिमरिया गांव निवासी पप्पू राय के 13 वर्षीय पुत्र अनमोल कुमार के रूप में की गयी. चकिया पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु बेगूसराय भेज दिया. मृतक मध्य विद्यालय, सिमरिया में सातवीं कक्षा का छात्र था. डूबने की खबर से जहां परिजनों में चीख-पुकार मच गयी, वहीं गांव में मातम पसर गया है.
मिली जानकारी के अनुसार पप्पू राय के तीनों बेटे नीतीश कुमार,अनमोल कुमार, शिवम कुमार तथा सिमरिया के ही विपिन राय के पुत्र रजनीश कुमार और अनंत कुमार गंगा स्नान के लिए रूपनगर घाट गये थे. शिवम को घाट किनारे छोड़कर चारों स्नान के लिए पानी के भीतर गये.
उसी क्रम में चारों डूबने लगे. स्थानीय लोगों द्वारा किसी तरह नीतीश, रजनीश और अनंत को बचा लिया गया लेकिन अनमोल को डूबने से नहीं बचा सके. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन की मिलीभगत से रोज अवैध मिट्टी की कटाई के कारण गंगाघाट जानलेवा बना हुआ है.
दो बहनों का एक साथ जनाजा निकलने से पसरा मातम
वीरपुर. प्रखंड क्षेत्र के भवानंदपुर गांव के लिए सोमवार का दिन मनहूस दिन साबित हुआ. लोगों को यह पता नहीं था कि गांव की दो बच्चियों का एक साथ जनाजा निकलेगा. सुबह होते ही दो बच्चियों के बूढ़ी गंडक नदी में डूबने की मनहूस खबर मिलते ही लोग घाट की तरफ दौड़ पड़े.
मृतका 10 वर्षीया सकीना परवीन एवं 13 वर्षीया रेशमी खातून दोनों आपस में चचेरी बहन थी. इस दर्दनाक हादसा से जहां गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है, वहीं मृतक रेशमी खातून की मां खैरून निशा, बहन बेगम खातून, साबरा खातून का रो- रो कर बुरा हाल है.
वहीं मृतक सकीना परवीन की मां जन्नतुन खातून घटना से स्तब्ध होकर बेहोशी की हालत में हर आने जाने वाले को निहार रही है. स्थानीय मुखिया मो मेराज अंसारी, सरपंच महेश्वर पासवान, पंसस सुरेश पासवान, पूर्व पंसस अजय झा ने पीड़ित परिवार के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया एवं जिला प्रशासन से पीड़ित दोनों परिवारों को मुआवजे देने की मांग की गयी.

Next Article

Exit mobile version