1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. shooter shreyasi singh join bjp former minister late digvijay singh daughter fight bihar vidhan sabha election 2020 from this seat upl

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: आज BJP में शामिल होंगी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी को इस सीट से मिलेगा टिकट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह
अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह
Twitter

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल देवी की बेटी श्रेयसी सिंह भी अब परिवार की राजनीतिक विरासत संभालने के लिए तैयार हो गईं है. बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan sabha Chunav 20202) से पहले अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह आज भाजपा में शामिल होंगी. मिली जानकारी के अनुसार महासचिव अरूण सिंह और बिहार बीजेपी अध्यक्ष (Bihar BJP) डॉ. संजय जायसवाल की मौजूदगी में वे रविवार को भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण करेंगी.

इसके पहले उनके आरजेडी में भी शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. चर्चा थी कि इसके लिए तेजस्‍वी यादव उनसे संपर्क में थे. श्रेयसी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. इन्होंने साल 2014 में जहां भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था. वहीं कॉमन वेल्थ गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल हासिल करने में सफलता हासिल की थी.

अर्जुन पुरस्कार प्राप्त श्रेयसी सिंह के बांका के अमरपुर सीट या जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. बांका श्रेयसी के माता-पिता की कर्मभूमि रही है, इसलिए उनके वहां से चुनाव लड़ने की संभावना अधिक है.

खेल की दुनिया में बड़ा नाम श्रेयसी सिंह की राजनीति विरासत

खेल की दुनिया में बड़ा नाम श्रेयसी सिंह को राजनीति विरासत में मिली है. उनके पिता दिग्विजय सिंह केंद्रीय मंत्री रहे थे. मां पुतुल सिंह भी सांसद रहीं हैं. पुतुल सिंह ने अपने पति व बांका के पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह के निधन के बाद 2010 के लोकसभा उपचुनाव में बतौर निर्दलीय प्रत्‍याशी बांका से लोकसभा का चुनाव जीता था. इसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गईं.

2014 के लोकसभा चुनाव में पुतुल सिंह बांका से आरजेडी के जयप्रकाश यादव से हार गईं. इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में बांका की सीट एनडीए में जदयू के खाते में चली गई. इससे नाराज पुतुल सिंह निर्दलीय चुनाव लड़ गईं. तब भाजपा ने पुतुल सिंह को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था. उस चुनाव में श्रेयसी सिंह ने मां पुतुल देवी के लिए जनसंपर्क किया था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें