1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. newlyweds commit suicide by hanging in banka ksl

Banka: कमरा बंद कर नवविवाहिता ने लगायी फांसी, मृतका के नाना ने लगाया दहेज के लिए हत्या करने का आरोप

जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के एक अल्पसंख्यक गांव कटोरिया में बीती रात एक नवविवाहिता का पंखे से फंदे में लटकता शव मिला है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Banka: घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और घर के बाहर लगी महिलाओं की भीड़.
Banka: घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और घर के बाहर लगी महिलाओं की भीड़.
प्रभात खबर

Banka: जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के एक अल्पसंख्यक गांव कटोरिया में बीती रात एक नवविवाहिता का पंखे से फंदे में लटकता शव मिला है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. वहीं, मृतका के नाना ने पुलिस को आवेदन देकर मृतका के सास और ससुर पर हत्या किये जाने का आरोप लगाया है.

अमरपुर थाना क्षेत्र के कटोरिया गांव की घटना

जानकारी के अनुसार, जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के कटोरिया गांव के हासिम अंसारी की 18 वर्षीया पुत्री बीबी सिमरन की शादी गांव के ही अंशुल मंसुरी के 24 वर्षीय पुत्र फिरदोस मंसुरी के साथ आठ माह पूर्व हुई थी. शादी के कुछ दिन के बाद काम करने के लिए पति बेंगलुरु चला गया.

बेंगलुरु में काम करता है मृतका सिमरन का पति

सिमरन का पति बेंगलुरु से घर खर्च के लिए समय-समय पर पैसे भी भेजता रहा है. इसी बीच, किसी मामले को लेकर गुरुवार की देर रात अपना कमरा बंद कर नवविवाहिता ने घर में फांसी लगा ली. सुबह घरवालों ने जब सिमरन का कमरा बंद देखा, तो खुलवाने का प्रयास किया. लेकिन, दरवाजा नहीं खुला.

घरवालों ने पुलिस को दी घटना की जानकारी

हो-हल्ला और हंगामा सुनकर आस-पड़ोस के भी लोग भी मृतका के घर पहुंच गये. पड़ोसियों की मदद से घर का दरवाजा जब खोला गया, तो नवविवाहिता सिमरन पंखे से रस्सी बांध कर फंदे से लटकती मिली. इसी बीच, घरवालों ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

दहेज के लिए हत्या करने का मृतका के नाना ने लगाया आरोप

घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. इधर, मृतका के नाना फिरोज अंसारी ने पुलिस को एक आवेदन देकर सास बीबी आसमां और श्वसुर अंशुल मंसुरी पर दहेज को लेकर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने सास और श्वसुर को हिरासत में लिया

मृतका सिमरन के सास और श्वसुर को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया है कि मृतका के परिजनों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. उधर, घटना की जानकारी मृतका के पति को भी दे दी गयी है. वे बेंगलुरु से गांव के लिए निकल गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें