1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. bees attacked farmers while harvesting two died in banka madhumakhi attack news skt

Banka News: फसल काटने के दौरान किसानों पर मधुमक्खियों ने किया हमला, बुजुर्ग दंपति की मौत

बांका में खेत में फसल काटने गये एक किसान परिवार पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया. जिससे एक बुजुर्ग दंपति की मौत हो गयी. वहीं अन्य लोगों का इलाज अभी चल रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

बांका जिले में मधुमक्खी के हमले से एक बुजुर्ग दंपति की मौत हो गयी है. वहीं कई अन्य लोग गंभीर रुप से जख्मी हैं. खेत में फसल काटने के दौरान मधुमक्खी के छत्ता होने से अंजान किसानों के साथ ये घटना घटी है.

चांदन थाना क्षेत्र के बिरनियां पंचायत के सुपाहा गांव में सोमवार को एक ही परिवार के आधा दर्जन लोगों को मधुमक्खियों ने काट कर जख्मी दिया. जिसमें एक 65 वर्षीय वृद्ध भरत पंडित की मौत हो गयी. जबकि अन्य पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. वहीं भरत पंडित की पत्नी जमुनी देवी की हालत अधिक गंभीर देखकर बेहतर इलाज के लिए उन्हें देवघर भेज दिया गया. लेकिन मंगलवार को उन्होंने भी इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया.

जानकारी के अनुसार, परिवार के सभी लोग सोमवार को खेत में लगे मक्के को तोड़ने गया थे. इस दौरान उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि मधुमक्खियों ने अपना छत्ता अंदर बना रखा है. अनजाने में छत्ते में हाथ लग जाने के बाद मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया. सभी लोग खेतों में ही गिरने लगे और मदद के लिए चिल्लाने लगे.

घटना की सूचना मिलते ही परिजनों ने आनन-फानन में सभी घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन पहुंचाया. जहां डॉ अभिजीत व डॉ भोलानाथ ने जांच के बाद 65 वर्षीय भरत पंडित को मृत घोषित कर दिया. अन्य जख्मी जमुनी देवी की स्थिति गंभीर देखते हुए देवघर रेफर कर दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को मृतक भरत पंडित, दामोदर पंडित, अजय पंडित, मालती देवी, राधे पंडित व जमुनी देवी गांव स्थित मुस्लिम बहियार में मकई तोड़ने गयी थी. जहां मकई तोड़ने के क्रम में सबों के ऊपर मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें