1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. banka two youth were kidnapped and strangled angry villagers protest and block the road

बांका में बारात में आये दो युवकों को अगवा कर रेता गला, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

बांका में बरात आये दो युवकों को अगवा कर गला रेत दिया गया. इसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरे का इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है. आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने घटना के बाद विरोध में सड़क जाम कर हंगामा किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्राइम
क्राइम
फाइल फोटो

बांका के चांदन थाना क्षेत्र अंतर्गत सिलजोरी पंचायत के बियाही गांव में बरात आये दो युवकों को अगवा कर गला रेत दिया गया. इसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरे ने मौके से लहूलुहान हालत में ही भाग कर अपनी जान बचायी.

हत्या के कारण का खुलासा नहीं 

मृत युवक का नाम संतोष कुमार यादव (17 वर्ष) पिता कामदेव यादव ग्राम कसई थाना चांदन बताया गया है. जख्मी युवक का नाम पवन यादव (18 वर्ष) पिता गिरजा यादव ग्राम सतबेहड़ी थाना रिखिया जिला देवघर है. जिसका इलाज सदर अस्पताल देवघर में चल रहा है. हत्या का कारण पुरानी रंजिश है या आपसी विवाद इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है.

संतोष यादव का शव झाड़ी से बरामद हुआ

हालांकि जख्मी पवन यादव ने इस घटना को स्व. दीनदयाल यादव के पुत्र सोनू यादव ग्राम नावाडीह-उदयपुरा थाना रिखिया जिला देवघर, बियाही गांव निवासी मुकेश यादव पिता सूचित यादव व अन्य लोगों द्वारा अंजाम दिये जाने की बात घटना के तुरंत बाद बतायी गयी है. जख्मी पवन यादव लोगों से संतोष की जान बचाने की गुहार लगाने की बात कहकर ही बेहोश हो गया. इसे आनन-फानन में सदर अस्पताल देवघर इलाज के लिए ले जाया गया. देर रात्रि मृतक संतोष यादव का शव झाड़ी से बरामद हुआ.

बरात में शामिल हुए थे दोनों 

नावाडीह निवासी दीनदयाल यादव की हत्या करीब 4 वर्ष पूर्व जमीनी विवाद में स्किल फूड प्लांट में दिनदहाड़े गोली मारकर कर दी गई थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार संतोष यादव और पवन यादव बियाही गांव में आयोजित शादी समारोह में बरात में शामिल हुआ था. जहां वरमाला के तुरंत बाद भी इस घटना को अंजाम दिया गया है.

एसडीपीओ ने घटनास्थल का दौरा किया

इधर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया. जख्मी पवन यादव के बयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इधर पुलिस ने आरोपी सोनू यादव के भाई व एक अन्य आरोपी के पिता को हिरासत में लिया है. इससे गहन पूछताछ की गयी है.

आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

इधर घटना से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने कसई मोड़ पर शव को पक्की सड़क पर रख कर चांदन-देवघर मार्ग को जाम करते हुए प्रदर्शन किया. साथ ही सभी हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग भी की गई है. एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आपसी रंजिश से जुड़ा प्रतीत हो रहा है. हत्याकांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें