1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. banka news as lady died after family planning operation in banka bihar news skt

Bihar: बांका में प्रसव पीड़िता की बंध्याकरण के बाद मौत, डॉक्टर के रेफर करने पर परिजनों ने किया हंगामा

बिहार के बांका में एक प्रसव पीड़िता की मौत बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद हो गयी. परिजनों ने हंगामा मचाते हुए डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया. कहा कि मौत के बाद भी मरीज को रेफर किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांका में प्रसव पीड़िता की मौत के बाद परिजन
बांका में प्रसव पीड़िता की मौत के बाद परिजन
प्रभात खबर

Bihar News: बांका जिला के बेलहर थाना क्षेत्र के गोवाचक गांव की एक प्रसव पीड़िता की मौत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर में बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद अस्पताल परिसर में ही हो गई. उसके बाद भी डॉक्टर ने उसे बांका के लिए रेफर कर दिया. इसकी जानकारी जब परिजन को रास्ते में मिली तब मृतक के पति ने अपने रिश्तेदार एवं सगे संबंधियों को फोन कर इसकी जानकारी दी. जिसके बाद बांका दुधारी गांव के पास एंबुलेंस को रोककर परिजनों ने हंगामा किया.

अस्पताल परिसर में भी परिजनों का हंगामा

अस्पताल परिसर में भी परिजनों के द्वारा हंगामा किया गया. तब जाकर एंबुलेंस से शव को वापस बेलहर थाना लाया गया. इस संबंध में मृतक के पति विकास सिंह ने बताया कि मेरी पत्नी चंचली देवी का नॉर्मल प्रसव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर में 22 जून को हुआ था. पत्नी के शरीर में खून मात्र 6.8 प्रतिशत ही था. जिसके बाद भी 24 तारीख को की रात में बंध्याकरण कर दिया गया.

मौत के बाद रेफर करने का आरोप

मृतका के पति ने बताया कि देर रात्रि से मेरे पेशेंट की तबीयत काफी खराब होने लगी. लेकिन डॉक्टर के द्वारा लापरवाही बरतते हुए बचाने का कोई प्रयास नहीं किया गया. जब उसकी मृत्यु सुबह करीब 4 बजे हो गई. तब उसे बांका के लिए रेफर कर दिया गया.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा

इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि ऑपरेशन के बाद पेशेंट को होश हो गया था. काफी कमजोर होने के कारण मृत्यु होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं पुलिस एवं अस्पताल प्रबंधन के द्वारा परिजनों को समझाने तथा सरकारी प्रावधान के तहत मिलने वाले मुआवजा दिलाने की बात पर परिजन शव को लेकर घर गए.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें