1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. banka laborer including animal dies after mini truck collapses ksl

Banka: मिनी ट्रक गिरने से पशु समेत मजदूर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से जख्मी

जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के देवघर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग पर मिनी ट्रक के पलटने से ऊपर बैठे दो मजदूर गिर कर घायल हो गये. इनमें से एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Banka: देवघर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग पर पलटा मिनी ट्रक.
Banka: देवघर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग पर पलटा मिनी ट्रक.
प्रभात खबर

Banka: जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के देवघर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग पर बेलहर बस्ती के समीप रविवार की देर रात 407 मिनी ट्रक ने सड़क के किनारे बंधे पशु को जोरदार टक्कर मार दी. इससे सड़क किनारे बंधे पशु की मौके पर मौत हो गयी. वहीं, टक्कर के बाद ट्रक भी दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क किनारे पलट गया. ट्रक पलटने से ऊपर पर बैठे दो मजदूर जमीन पर गिर पड़े और गंभीर रूप से जख्मी हो गये. इनमें से एक मजदूर की मौत इलाज के दौरान हो गयी.

स्थानीय लोगों ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायल मजदूरों को इलाज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर ले जाया गया, जहां मौजूद चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद मजदूरों की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गयी.

खाद्य सुरक्षा योजना का खाद्यान्न देने के बाद लौट रहा था ट्रक

जानकारी के अनुसार, एसएससी गोदाम से खाद्य सुरक्षा योजना का खाद्यान्न लेकर ट्रक झुमका गांव के जन वितरण प्रणाली दुकानदार की दुकान में खाद्यान्न उतारने के बाद क्षेत्र के ही लालूनगर की ओर जा रहा थे. इसी क्रम में बेलहर बस्ती के पास तेज रफ्तार के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ट्रक पलटने से ऊपर बैठे दो मजदूर गिरने से घायल 

इस हादसे में सोनू कुमार यादव, पिता बच्चू यादव उर्फ अशोक यादव के पशु की मौत हो गयी. इसके अलावा थाना क्षेत्र के मजदूर लालू नगर गांव निवासी 25 वर्षीय मनीष कुमार, पिता सिकंदर यादव और 55 वर्षीय शिबू यादव, पिता स्व दशरथ यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

भागलपुर के मायागंज अस्पताल में हुई मनीष की मौत

दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. भागलपुर के मायागंज अस्पताल में इलाजरत मनीष कुमार की मौत उपचार के दौरान हो गयी. इसके बाद मनीष के शव का पोस्टमार्टम अस्पताल में ही कराया गया. वहीं, दूसरे जख्मी शिबू यादव का इलाज अस्पताल में चल रहा है. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मिनी ट्रक को जब्त कर लिया है. उधर, हादसे के मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें