1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. 5 year old girl dies due to lightning in banka mother condition critical asj

बांका में वज्रपात से 5 वर्षीय बच्ची की मौत, मां की हालत गंभीर

थाना क्षेत्र के खड़िहारा गांव में शुक्रवार को अचानक हुए तेज बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आकर पांच वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गयी. जबकि बच्ची की मां की हालत गंभीर बनी हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वज्रपात से मौत
वज्रपात से मौत
फाइल फोटो

बाराहाट(बांका). थाना क्षेत्र के खड़िहारा गांव में शुक्रवार को अचानक हुए तेज बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आकर पांच वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गयी. जबकि बच्ची की मां की हालत गंभीर बनी हुई है.

बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत

जानकारी के अनुसार मृतक बच्ची रेशमा पिता मो. महमूद व उनकी मां बीबी तबस्सुम अपने घर में बैठी हुई थी. इसी बीच तेज बारिश के साथ वज्रपात होने से वह उसकी चपेट में आ गयी. घटना में बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि मां बेहोश हो गयी. जिसे परिजनों के द्वारा आनन-फानन में ग्रामीण चिकित्सक से उपचार कराया गया. हालांकि महिला की हालत चिंताजनक बतायी जा रही है.

महमूद को मात्र एक ही संतान था

ग्रामीण बताते हैं कि महमूद को मात्र एक ही संतान था. पूरे गांव में इस घटना को लेकर मातम पसरा हुआ है. दूसरी तरफ मामले की जानकारी लोगों के द्वारा स्थानीय पुलिस को भी दी गयी. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने गांव पहुंचकर बच्ची की शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमॉर्टम के लिए बांका भेज दिया.

प्रावधान के अनुसार मुआवजे का भुगतान

इस संबंध में थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि वज्रपात से एक बच्ची की मौत की जानकारी पर पुलिस को गांव भेजकर शव को कब्जे में लिया गया है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद प्रावधान के अनुसार मुआवजे का भुगतान किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें