मौसम ने ली करवट, रिमझिम बारिश से पारा लुढ़का

बांका . शनिवार की देर रात मौसम ने करवट बदली और रिमझिम बारिश के बीच ठंड में थोड़ा इजाफा हुआ. जहां एक ओर ठंड नहीं पड़ने से लोगों में निराश छायी हुई थी. बारिश के बाद लोगों में खुशी लौट आयी है. वहीं दूसरी ओर वो किसान जो खेतों से अब तक कटे हुए धान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 8:28 AM
बांका . शनिवार की देर रात मौसम ने करवट बदली और रिमझिम बारिश के बीच ठंड में थोड़ा इजाफा हुआ. जहां एक ओर ठंड नहीं पड़ने से लोगों में निराश छायी हुई थी. बारिश के बाद लोगों में खुशी लौट आयी है. वहीं दूसरी ओर वो किसान जो खेतों से अब तक कटे हुए धान नहीं उठा पाये थे. वो काफी निराश दिखे. हालांकि बारिश की रफ्तार फुहार जैसी ही थी. लेकिन ये बारिश कटे हुए धान की फसलों को क्षति पहुंचा गयी.
किसानों ने बताया कि धान काटने वाले मजदूरों के कमी की वजह से खेतों से धान उठाने में थोड़ी विलंब हुई. जिसका खामियाजा उन्हें आज उठाना पड़ रहा है. साथ ही जो किसान अपनी धान की फसल समेट कर गेहूं, चना, मसूर, सरसों आदि की बुआई कर चुके हैं. वैसे किसानों को शनिवार की रात में हुई बारिश से काफी फायदा हुआ है. बारिश होने की वजह से रविवार को तापमान में काफी गिरावट आयी. साथ ही दिन के करीब 11 बजे तक बारिश की हल्की-हल्की फुआर भी होती रही. आसमान में दिनों भर बादल छाये रहे. जिससे धूप की किरण दिनों भर नहीं निकली. उधर मार्केट में भी लोगों की भीड़ प्रतिदिन की अपेक्षा कम देखी गयी. शाम ढलते ही दुकानदार व शहरवासी अपने-अपने घरों में दुबक गये. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री एवं न्यूनतम 19 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि सोमवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री बताया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version