1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. with the announcement of the results of the panchayat elections in bihar the ruckus of the legislative council elections started asj

पंचायत चुनावों के परिणाम आने के साथ ही शुरू हुई बिहार विधान परिषद चुनाव की गहमागहमी

पंचायत चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान संपन्न होते ही विधान परिषद चुनाव की सुगबुगाहट भी शुरू हो गयी है. हालांकि अभी विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों का नाम तय नहीं है,लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अभी से ही चुनाव में लग गये है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार विधान परिषद
बिहार विधान परिषद
फाइल

औरंगाबाद. पंचायत चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान संपन्न होते ही विधान परिषद चुनाव की सुगबुगाहट भी शुरू हो गयी है. हालांकि अभी विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों का नाम तय नहीं है,लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अभी से ही चुनाव में लग गये है. भाजपा के एमएलसी राजन कुमार सिंह का चुनावी दौरा भी शुरू हो गया है.

बुधवार की सुबह अपने आवास पर एमएलसी राजन ने पहले चरण में वार्ड सदस्य के तौर पर चुनाव जीत चुके कई वार्ड सदस्यों को सम्मानित किया और चुनाव में सहयोग करने का आग्रह किया.राजन ने कहा कि वर्ष 2015 से अबतक प्रतिनिधित्व करते आ रहे है और उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों के लिए कई ऐतिहासिक कार्य किये. साथ ही गांव-गांव के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी.

चुनाव जीतने के बाद वार्ड सदस्यों का वेतन पांच हजार रुपये प्रतिमाह निर्धारित करवाया. वार्ड के विकास के लिए 20 लाख से 50 लाख तक फंड दिलवाया. पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों को मनरेगा के माध्यम से विकास करवाने का अधिकार दिलवाया हूं.

सभी प्रखंडों में सर्व सुविधायुक्त प्रखंड प्रतिनिधि भवन का कार्य स्वीकृत हुआ है और लगभग तीन करोड़ की राशि से उसका निर्माण होगा. अपने एच्छिक निधि से 1707 सोलर लाइट लगवाने के साथ-साथ सैकड़ों चापाकल, पीसीसी सहित विकास के अन्य कई काम करवाये. पंचायत प्रतिनिधियों के मान सम्मान का भी ध्यान रखा.

विधान पार्षद ने यह भी कहा कि उन्हें भरोसा है पंचायत प्रतिनिधि उनका भरपूर सहयोग करेंगे.विकास के नाम पर वे चुनावी मैदान में उतरेंगे और इसकी पूरी तैयारी कर ली गयी है. औरंगाबाद जिले के विकास में उन्होंने ईमानदारी से काम किया और आगे भी करेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें