1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. instead of the beneficiary of pm awas yojana money reached the account of another rdy

औरंगाबाद में आवास योजना के लाभुक की जगह दूसरे के अकाउंट में पहुंचा पैसा, मुख्यालय का चक्कर काट रही महिला

औरंगाबाद के मदनपुर प्रखंड की बनिया पंचायत के कुशहा गांव पीएम आवास योजना की राशि ट्रांसफर के मामले में गड़बड़ी सामने आयी है. इस योजना की सही लाभुक अवधेश यादव की पत्नी उषा देवी का पैसा उसके खाते में न आकर किसी दूसरे के खाते में चला गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM आवास योजना
PM आवास योजना
फाइल

औरंगाबाद के मदनपुर प्रखंड की बनिया पंचायत के कुशहा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि ट्रांसफर के मामले में गड़बड़ी सामने आयी है. जानकारी के अनुसार, इस योजना की सही लाभुक अवधेश यादव की पत्नी उषा देवी का पैसा उसके खाते में न आकर किसी दूसरे के खाते में चला गया है. इस कारण उषा का आवास नहीं बन पाया है और सूची में उसका वरीयता क्रमांक तीन है. इस संबंध में लाभुक उषा प्रखंड मुख्यालय का चक्कर काट-काट कर परेशान हैं, लेकिन सुध लेने वाला कोई नहीं है.

जिम्मेदारों की लापरवाही से परेशान महिला

प्रखंड की बनिया पंचायत के कुशहा गांव में पीएम आवास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2022-23 में लापरवाही बरती गयी है. आवास के लिए जारी सूची में नाम किसी और का है, जबकि भुगतान किसी और के खाते में कर दिया गया है. ऊषा देवी ने इसकी शिकायत बीडीओ कुमुद रंजन से की है. जांच के बाद पता चला कि पीएम आवास योजना की राशि गांव के ही योगेश यादव की पत्नी जिसका नाम भी उषा देवी है और वरीयता क्रमांक 154 है.

जांच कर दोषियों पर जरूरी कार्रवाई की जायेगी: बीडीओ

उसके खाते में दो किस्त में कुल 90 हजार रुपये भेजे गये हैं. इधर जिस उषा देवी के खाते में पैसा गया है उसने पैसा लौटाने की बात कही है, पर उसके द्वारा बैंड लेवल तक आवास निर्माण भी करा लिया गया है. इस संबंध में बीडीओ कुमुद रंजन ने कहा कि आवेदन प्राप्त हुआ है. जांच कर दोषियों पर जरूरी कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें