1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. farmers ruckus for fertilizer in rafiganj and obra police lathi charged many injured asj

रफीगंज और ओबरा में खाद के लिए किसानों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई घायल

रफीगंज और ओबरा में किसानों ने खाद के लिए जमकर हंगामा किया. इस दौरान किसानों ने जमकर तोड़फोड़ की. किसानों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई किसानों के साथ साथ कुछ पुलिस के जवान भी घायल हुए है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पुलिस ने लाठीचार्ज किया
पुलिस ने लाठीचार्ज किया
प्रभात खबर

औरंगाबाद. रफीगंज और ओबरा में किसानों ने खाद के लिए जमकर हंगामा किया. इस दौरान किसानों ने जमकर तोड़फोड़ की. किसानों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई किसानों के साथ साथ कुछ पुलिस के जवान भी घायल हुए है.

जानकारी के अनुसार मानपुर के बिस्कोमान भवन पर और शेरघाटी के मुख्य मार्ग गोला बाजार में किसानों ने प्रदर्शन किया. गोला बाजार के मुख्य मार्ग को जाम कर किसान धरने पर बैठ गये. लगभग दो घंटे तक बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा.

किसान खाद दुकान में तोड़फोड़ करने लगे. जवाबी कार्रवाई में पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी. किसानों पर लाठीचार्ज हो गया, जिसमें कई किसान घायल हो गए. किसानों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी भी की है, जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उग्र किसानों ने पुलिस बल पर ईंट-रोड़ा से प्रहार करते हुए आधा किलोमीटर तक खदेड़ा. इस दौरान एएसआइ अरुण सिंह समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये. इसकी सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह अतिरिक्त पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए.

इसके बाद किसानों पर जमकर लाठीचार्ज हुआ. भागने के दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति कुंए में गिर गया, जिससे उसका पैर टूट गया. कुछ उपद्रवियों को पुलिस बल द्वारा हिरासत में भी लिया गया है.

रफीगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि मुख्य उपद्रवी खरोखर गांव के प्रदीप सिंह है, जो इस पूरी घटना को संचालित किया है. इस मामले में आठ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है. सभी से पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने कहा कि घायलों में एसआइ कामेश्वर साह, एएसआइ अजय कुमार सिंह, सशस्त्र बल सुशील कुमार, जलालुद्दीन, अखिलेश कुमार, घायल हो गये. सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज किया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें