1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. encounter between police and naxalites in aurangabad one naxal killed rdy

Bihar News: औरंगाबाद में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली के मारे जाने की सूचना

बुधवार की देर रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें एक नक्सली के मारे जाने की भी सूचना है. हालांकि अंधेरा होने की वजह से पूरी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
Twitter

Bihar News: औरंगाबाद के मदनपुर प्रखंड के नक्सलग्रस्त पचरुखिया पहाड़ी के इलाके में बुधवार की देर रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें एक नक्सली के मारे जाने की भी सूचना है. हालांकि अंधेरा होने की वजह से पूरी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है. औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बुधवार की शाम कोबरा के जवान सर्च अभियान कर रहे थे.

इस दौरान उन्हें देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. इस घटना में पुलिस के जवान सुरक्षित हैं. आशंका जतायी जा रही है कि नक्सलियों को इस कार्रवाई में भारी क्षति पहुंची है. मुठभेड़ इतनी जबर्दस्त थी की नक्सली मारे भी गये होंगे. फिलहाल पूरे इलाके को सील कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना पर कोबरा के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. भारी संख्या में नक्सलियों का जमावड़ा उक्त इलाके में लगा था.

जैसे ही कोबरा के जवान वहां पहुंचे वैसे ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. कोबरा के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की. काफी देर तक रुक-रुक कर फायरिंग होती रही. इस बीच तेज आवाज के साथ आइडी ब्लास्ट भी हुआ है. इसकी पुष्टि खुद एसपी ने की है. गुरुवार को पूरी स्थिति स्पष्ट हो जायेगी. घटना के बाद एसपी के रात में ही मदनपुर पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें