1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. child prisoners run away from bal sudhar grih aurangabad bihar latest news today skt

Bihar News: औरंगाबाद में प्लेस ऑफ सेफ्टी से हंगामा करके भागे 30 बाल कैदी, 20 अब भी फरार

बिहार के औरंगाबाद में 20 बाल कैदी फरार हो गए हैं.खाना नहीं मिलने की शिकायत के बाद हंगामा करते हुए सभी कैदी फरार हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाल सुधार गृह
बाल सुधार गृह
प्रभात खबर

केशव कुमार सिंह, औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिला मुख्यालय से सटे बभंडीह स्थित प्लेस ऑफ सेफ्टी से 20 बाल कैदी फरार हो गए.इस दौरान बाल कैदियों ने यहां जमकर तोड़फोड़ भी की. इस मामले में मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को खाना नहीं मिलने की शिकायत करते हुए बाल कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया था.पुलिसकर्मी और अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन बाल कैदी नहीं माने. कई कुर्सियां तोड़ीं और बिजली मीटर सहित कई उपकरणों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.मना करने पर बाल कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव भी किया. हंगामा करते हुए यहां से 30 बाल कैदी फरार हो गए. बाद में दस बाल कैदी मिल गए लेकिन शेष का अब तक कोई अता-पता नहीं है.

इसकी सूचना मिलने पर डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी कांतेश मिश्रा, डीडीसी अंशुल कुमार एसडीओ विजयंत, एसडीपीओ गौतम शरण ओमी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी यहां पहुंचे.

प्रभारी सुपरिटेंडेंट विक्रमादित्य पाल से पूछताछ भी की. प्रभारी ने कहा कि कुछ वरीय बाल कैदियों ने अन्य लोगों को भड़का कर हंगामा कराया है.कैदियों ने तोड़फोड़ भी की है.

इस संबंध में मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि लगभग 30 बाल कैदी फरार हो गए थे जिसमें से 9 लोगों को कुछ समय बाद बरामद कर लिया गया. एक बाल कैदी खुद ही लौट आया. 20 बाल कैदी अभी भी फरार हैं जिनका पता लगाया जा रहा है.

सहायक निदेशक संतोष चौधरी ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है.पूर्व से ही प्रभारी सुपरिटेंडेंट का वेतन बंद है. किन परिस्थितियों में हंगामा हुआ है, इसका पता लगाया जा रहा है. जो बाल कैदी फरार हैं, उन्हें बरामद किया जाएगा और दोषी लोगों पर कार्रवाई होगी.

सुरक्षा बलों की तैनाती के सवाल पर उन्होंने कहा कि गेट पर 15 पुलिसकर्मियों की तैनाती है. वरीय अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया गया है.हालांकि कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें