1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. chhath puja 2020 due to corona chhath mela not be held in dev this time asj

Chhath Puja 2020: कोरोना के कारण देव में इस बार नहीं लगेगा छठ मेला, पातालगंगा में भी अर्घ्य देने पर मनाही

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
देव का छठ
देव का छठ
प्रभात खबर

देव (औरंगाबाद). औरंगाबाद के देव में छठ मेला का आयोजन नहीं किया जायेगा. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जारी आदेश के अनुसार देव में मेले का आयोजन नहीं होगा. साथ ही, देव के पातालगंगा स्थित तालाब में भी छठ व्रत को लेकर अर्घ्य नहीं दिया जायेगा.

सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी सह धार्मिक न्यास समिति के अध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा, अभियान एएसपी दुर्गेश कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार, अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार, देव थानाध्यक्ष वंकटेश्वर ओझा ने पातालगंगा का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने भगवान का दर्शन कर समिति से जुड़े व स्थानीय लोगो से बातचीत की. एसडीओ ने देव अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार को निर्देश दिया कि देव स्थित पातालगंगा की बहुत सारी जमीन को अतिक्रमण कर लिया गया है.

सभी दस्तावेजों का अवलोकन कर मंदिर की उक्त जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की दिशा में कार्रवाई करें. एसडीओ ने बताया कि छठ पर्व के दौरान पातालगंगा तालाब में अर्घ्य अर्पित नहीं किया जायेगा व कार्तिक पूर्णिमा पर आयोजित मेला का आयोजन भी नहीं होगा.

इधर, देव के पातालगंगा निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने देव में वस्तु स्थिति की समीक्षा की तथा मंदिर परिसर में समिति के सदस्यों और स्थानीय लोगों से छठ मेला को लेकर बैठक कर चर्चा की.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें