1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. bihar police arrested three naxals with carbines and bullets in aurangabad

बिहार : कारबाइन-कारतूस के साथ तीन नक्सली दबोचे गये

By Rajat Kumar
Updated Date
कारबाइन-कारतूस के साथ तीन नक्सली दबोचे गये
कारबाइन-कारतूस के साथ तीन नक्सली दबोचे गये
प्रतिकात्मक तस्वीर

औरंगाबाद : भाकपा माओवादी के खूंखार दस्ते को हथियार व अन्य सामान पहुंचाने वाले तीन नक्सलियों को पुलिस ने एक कारबाइन, दो गोलियां व अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. रविवार को मदनपुर थाने में प्रेसवार्ता के दौरान एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में मुंशी बिगहा गांव का सरयू भूइंया, अरविंद भुइंया व फुलवसिया देवी शामिल है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि सभी नक्सलियों को आर्म्स व खाने-पीने का सामान पहुंचाने वाले हैं. इसी के आधार पर मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, सीआरपीएफ 153 बटालियन के सहायक कमांडेंट बी श्रवण के साथ एसटीएफ व जिला पुलिस बल ने मुंशी बिगहा गांव में छापेमारी की. इसके अलावा छालीदोहर गांव में पुलिस ने छापेमारी की, जहां एक देसी कारबाइन, दो गोलियां, दो नक्सली पोस्टर, दो मोबाइल, 25 किलो आटा, 10 किलो मैदा, 15 किलो ग्राम बेसन, 15 लीटर रिफाइंड के साथ तीनों नक्सली पकड़े गये.

एसडीपीओ ने बताया कि नक्सलियों ने कबूल किया है कि वे कई वर्षों से नक्सलियों को सामान पहुंचा रहे थे. रविवार की सुबह भी सामान पहुंचाने वाले थे. उन्होंने बताया कि सरयू भुइंया करीब 10 वर्षों से नक्सली संगठन से जुड़ा रहा है. वहीं, उसकी पत्नी फुलवसिया चार वर्षों से नक्सली संगठन में है. यह भी कहा कि ये लोग आर्म्स व गोला बारूद सहित अन्य सामान भी पहुंचाते थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें