1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. bihar election 2020 on the sixth day of nomination six candidates including the outgoing mla filled the form asj

Bihar Election 2020 : नामांकन के छठे दिन निवर्तमान विधायक समेत छह उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नामांकन
नामांकन
प्रभात खबर

औरंगाबाद: नामांकन प्रारंभ होने के बाद छठा दिन गहमा-गहमी रही. मंगलवार को नवीनगर के निवर्तमान विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह समेत कुल छह प्रत्याशियों ने नामांकन के पर्चे दाखिल किये. जदयू के निवर्तमान विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह दोपहर करीब एक बजे अपने समर्थक व प्रस्तावक के साथ समाहरणालय पहुंचे और नवीनगर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन की प्रक्रिया पूरी की.

नामांकन के दौरान निवर्तमान विधायक के साथ काराकाट सांसद महाबली सिंह समेत अन्य लोग थे. इसके अलावा पांच अन्य प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया. औरंगाबाद विधानसभा क्षेत्र से स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में देव प्रखंड निवासी विनय कुमार सिंह व महिला प्रत्याशी गिरीश नंदनी ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

ओबरा विधानसभा क्षेत्र से जनअधिकार पार्टी की ओर से सुजीत कुमार तथा गोह विधानसभा क्षेत्र से अखिल हिंद फॉर्वर्ड ब्लॉक क्रांतिकारी पार्टी की ओर से ओमप्रकाश कुमार व स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अभिराम प्रियदर्शी ने नामांकन का पर्चा भरा. अब तक मंगलवार को सबसे अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. इस कारण समाहरणालय के बाहर पूरे दिन सरगर्मी चरम पर रही. प्रत्याशियों के साथ अधिक लोगों को समाहरणालय में प्रवेश करने पर पाबंदी लगायी गयी है.

इस वजह से जैसे ही प्रत्याशी नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर समाहरणालय से बाहर निकलते कि समर्थक जोरदार नारेबाजी करते. हालांकि कोविड-19 को देखते हुए भीड़ लगाने पर रोक है. इसके बावजूद प्रत्याशियों साथ समर्थकों की भीड़ पहुंच रही है. सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस जवान भीड़ को नियंत्रित करते रहे.

नामांकन के बाद सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने जीत के दावे किये और कहा कि जनता का समर्थन उन्हें ही मिल रहा है. वहीं, नवीनगर के निवर्तमान विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह ने नामांकन के बाद कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में पूरे पारदर्शी तरीके से विकास कार्य कराया. नवीनगर विधानसभा क्षेत्र में चहुंमुखी विकास किया गया है. सड़क बनायी गयी है और मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से सैंकड़ों योजनाओं की स्वीकृति क्षेत्र के लिए दिलायी गयी है.

उन्होंने कहा कि वह प्राकल्लन समिति के संयोजक हैं. इस नाते उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग व पथ निर्माण विभाग से अलग-अलग बैठकें की और नवीनगर-बारूण पथ का निर्माण गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराने को कहा गया है. सिंचाई के क्षेत्र में काम हुआ है और दोनों बिजली परियोजनाओं में युवाओं को रोजगार के अवसर दिलाये गये हैं.

कुटुंबा विधानसभा क्षेत्र से स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में नागेंद्र प्रसाद व बहुजन मुक्ति पार्टी की ओर से हरिकृष्ण पासवान तथा रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से अखिल हिंद फॉरवड ब्लॉक क्रांतिकारी पार्टी से रामजी सिंह कांता व निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में संतोष कुमार उर्फ संतोष कुशवाहा ने नामांकन किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें