1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. bank robbery in bihar 10 lakh looted from indian bank in aurangabad

Bank Robbery: औरंगाबाद में इंडियन बैंक से 69 लाख की लूट, अपराधियों ने गार्ड को मारा चाकू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बैंक के बाहर लगी भीड़
बैंक के बाहर लगी भीड़
प्रभात खबर

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में गुरुवार को अपराधियों ने बैंक लूट का घटना को अंजाम दिया है. औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र के जिनोरिया स्थित इंडियन बैंक से अपराधियों ने 69 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए. मिली जानकारी के अनुसार दो बाइक पर सवार चार अपराधी बैंक में पहुंचे और सुरक्षा में तैनात गार्ड को चाकू मारकर घायल कर दिया. घटना के अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फरार हो गये.

इधर, घटना की पुष्टि करते दाउदनगर एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि लूट की घटना घटी हैं. लेकिन कितना पैसा की लूट हुई हैं जांच की जा रही हैं. घटना के बाद सभी बैंक कर्मी दहशत में हैं. वही, बैंक के बाहर काफी भीड़ लगी हुई हैं. इधर्, घायल गार्ड अनुग्रह नारायण सिंह को तत्काल इलाज के लिए दाउदनगर अस्पताल में ले जाया गया है. घटना की सूचना मिलते हैं पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं. एसपी पंकज कुमार ने 69 लाख की लूट की पुष्टि की है.

पटना में भी हुई थी लूट 

बता दें कि इससे पहले जून में राजधानी पटना के अनीसाबाद के धनुकी मोड़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में हथियारबंद अपराधियों ने फिल्मी अंदाज में बैंक कर्मियों और ग्राहकों को बंधक बना कर 52 लाख 38 हजार 500 रुपये की लूट को अंजाम दिया था. मात्र 20 मिनट में ही लुटेरों ने 52 लाख से ज्यादा की लूट को अंजाम देकर फरार हो गये. हांलाकि बाद में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

बैंक पर उठे थे सवाल

पंजाब नेशनल बैंक की यह शाखा हरनीचक मोड़ पर अनिसाबाद मेन रोड पर है. बावजूद सिर्फ दो बुजुर्ग सुरक्षा गार्ड के ही भरोसे चल रही थी. बैंक फस्ट फ्लोर पर है, बैंक के ऊपरी तल्ले पर आधा-अधूरा निर्माण कराया गया है. पुलिस की मानें, तो अंदर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. लेकिन, बाहर कैमरा नहीं है, जो सुरक्षा की दृष्टि से भी कतई ठीक नहीं था. बताया गया कि हर महीने करोड़ों का ट्रांजेक्शन पीएनबी के माध्यम से होता है. बैंक की सुरक्षा गश्ती करने वाले बेऊर थाने के सिपाही पर ही निर्भर थी. ऐसे में पुलिस के साथ-साथ बैंक की भी लापरवाही सामने आयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें