1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. aurangabad police sieze liquor arrived from haryana preparations were made to take it to patna

औरंगाबाद में ट्रक से 50 लाख से अधिक की शराब जब्त, हरियाणा से पहुंची शराब, पटना ले जाने की थी तैयारी

औरंगाबाद पुलिस ने एनएच 139 पथ पर जिनोरिया के समीप एक ट्रक से 289 कार्टन विदेशी शराब जब्त की है जिसकी कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है. मद्य निषेध इकाई पटना द्वारा दी गई सूचना के बाद की पुलिस टीम ने की थी जांच.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब्त की गई  विदेशी शराब
जब्त की गई विदेशी शराब
प्रभात खबर

औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना की पुलिस ने एनएच 139 पथ पर जिनोरिया के समीप एक ट्रक से 289 कार्टन विदेशी शराब जब्त की है. अनुमान के अनुसार उक्त ट्रक में 50 लाख रुपये से अधिक की शराब रखी गयी थी, जिसे पुलिस जब्त कर थाने ले गयी. वैसे शराब की खेप हरियाणा से लायी गयी थी.

पूरे दिन थाना में बोतल गिनने का दौर चला

पुलिस सूत्रों से पता चला कि ट्रक में 180 एमएल की बोतल के साथ-साथ 375 एमएल और 750 एमएल की शराब भरी बोतल जब्त की गयी है. वैसे पूरे दिन थाना में बोतल गिनने का दौर चला. शराब अलग-अलग वैराइटी की थी.

मद्य निषेध इकाई पटना द्वारा दी गयी थी सूचना

मिली जानकारी के अनुसार मद्य निषेध इकाई पटना द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर दाउदनगर थाना पुलिस की टीम जिनोरिया के समीप पहुंची और एक ट्रक को रूकवा कर जांच शुरू कर दी. ट्रक के नीचे का हिस्सा पूरी तरह खाली था, लेकिन उसमें एक बॉक्स बना हुआ था जिसे तिरपाल से ढंका गया था.

ट्रक के चालक व सहचालक गिरफ्तार 

जांच के दौरान खाली ट्रक पाये जाने के बाद लगा कि सूचना सही नहीं है, लेकिन जब पुलिस कर्मियों ने गुप्त बॉक्स की पड़ताल शुरू की और उसपर ठोंककर स्पष्ट कर लिया कि कुछ न कुछ इसमें है. तब बॉक्स को तोड़कर शराब की पेटियां जब्त की गयी. इस कार्रवाई के दौरान हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना गांव निवासी बलजीत सिंह एवं उसी गांव के अनूप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. दोनों चालक व सहचालक हैं. काफी देर तक थाने में दोनों से पूछताछ भी की गयी. खेप किसके द्वारा भेजी गयी थी और किसे सप्लाई दी जानी थी, यह स्पष्ट नहीं सका है.

शराब की खेप हरियाणा से आई थी 

थानाध्यक्ष गुफरान अली ने बताया कि चालक व सहचालक से पूछताछ में पता चला कि शराब की खेप हरियाणा से लायी गयी थी और उसे पटना ले जाया जा रहा था. प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले भी दाउदनगर व ओबरा में पुलिस ने कंटेनर ट्रक से भारी मात्रा में शराब जब्त की थी. वैसे जिले के अधिकांश इलाके में चोरी-छिपे हरियाणा की शराब की सप्लाई भी हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें