1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. attack on agriculture minister and mla conspiracy foiled due to readiness of security personnel asj

बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार पर राजद समर्थकों ने किया हमला, बाल-बाल बचे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार
बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार
Prabhat Khabar

औरंगाबाद कार्यालय : जिले के बंदेया थाना क्षेत्र के चपरा गांव में मंगलवार की शाम एक राजनीतिक पार्टी के कथित समर्थकों ने सूबे के कृषि-पशु व मत्स्य संसाधन मंत्री व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ प्रेम कुमार तथा क्षेत्रीय विधायक मनोज शर्मा पर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया गया. जानकारी के अनुसार मंत्री व विधायक के सुरक्षाकर्मियों व पुलिस ने साजिश के प्रयास को विफल कर दिया .मंत्री डॉ कुमार ने दूरभाष पर बताया कि शाम पांच बजे के करीब जब वे क्षेत्रीय विधायक मनोज शर्मा के साथ स्थानीय ग्रामीणों व कार्यकर्ताओं के आग्रह पर चपरा गांव में जनसंपर्क करने पहुंचे और एक सभा को संबोधित कर रहे थे. तभी करीब 20-25 की संख्या में राष्ट्रीय जनता दल के कथित कार्यकर्ता व समर्थकों ने अचानक जानलेवा हमला करने का प्रयास किया.लेकिन सुरक्षा कर्मियों व पुलिस की तत्परता से वह बाल-बाल बच गये .

उन्होंने कहा कि हमलावर राजद के पक्ष में नारे भी लगा रहे थे. कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से बिहार के विकास के लिए लगातार किये जा रहे कार्यों से विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ता व समर्थक हताश हैं और आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान संभावित हार को देखते हुए निराशा में ऐसी घटनाओं का अंजाम देने पर उतारू हो गये हैं . उन्होंने कहा कि राजद के कार्यकर्ता व समर्थक ग्रामीण इलाके में एनडीए के नेताओं पर हमला कर राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन राज्य सरकार और पुलिस ऐसे किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देगी .आम जनता एनडीए को अपना समर्थन देने का मन बना चुकी है और हर तरफ से एनडीए के भावी प्रत्याशियों को मिलते समर्थन को देखकर राजद के चंद कार्यकर्ता तथा समर्थक बौखला गये हैं .

डॉ कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी व्यक्ति को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन हिंसक तरीके से नहीं. उन्होंने कहा कि एनडीए के नेता व कार्यकर्ता राष्ट्रीय जनता दल के हिंसक रवैये से डरनेवाले नहीं हैं. उन्हें विधानसभा चुनाव में मतदान के जरिये जनता मुंहतोड़ जवाब देगी. इधर विधायक मनोज शर्मा ने कहा कि राजद बहुल गांव में सदस्यता अभियान में बहुत हद तक सफलता हासिल हुई थी. कृषि मंत्री उसी गांव में नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे,तभी राजद समर्थकों ने वहां बवाल मचाया और उन तक पहुंचने की कोशिश की. कार्यक्रम को बाधित करने का पूरा प्रयास किया गया.

इधर एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मंत्री के कार्यक्रम में कुछ लोगों ने नारेबाजी की. थानाध्यक्ष से पूरी घटना की जानकारी ली है. मामले में किसी तरह की शिकायत दर्ज करायी जाती है, तो पुलिस कार्रवाई करेगी. पूरे मामले में एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि कोई जानलेवा हमला नही हुआ है बल्कि वे एक कार्यक्रम में आये हुए थे जहां कुछ लोगों ने सिर्फ विरोध किया हैं।वैसे पूरे मामले की जांच की जा रही हैं।घटना के पीछे का कारण क्या है जांच किये जाने के बाद ही स्पस्ट हो सकेगा

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें