1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. action on many bases of naxalites many weapons including two german grenade launchers recovered rdy

औरंगाबाद में नक्सलियों के कई ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई, दो जर्मन ग्रेनेड लांचर समेत कई घातक हथियार बरामद

नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन में यह दूसरी बड़ी सफलता हाथ लगी है. इसके दो दिनों पूर्व भी लंकुराही-पचरूखिया के जंगलों से काफी संख्या में हथियार बरामद किये गये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नक्सलियों के ठिकानों पर कार्रवाई की जानकारी देते अफसर
नक्सलियों के ठिकानों पर कार्रवाई की जानकारी देते अफसर
प्रभात खबर

औरंगाबाद. मदनपुर थाने के मुरली पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों के ठिकानों से सुरक्षाबलों ने जर्मन ग्रेनेड लांचर समेत अन्य घातक हथियार और काफी संख्या में कारतूस बरामद किये हैं. नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन में यह दूसरी बड़ी सफलता हाथ लगी है. इसके दो दिनों पूर्व भी लंकुराही-पचरूखिया के जंगलों से काफी संख्या में हथियार बरामद किये गये थे. एसपी कांतेष कुमार मिश्र और सीआरपीएफ के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता में बताया कि सूचना मिली कि मुरली पहाड़ और इसके आसपास के क्षेत्रों में नक्सली जुटे हुए हैं. वे सुरक्षाबलों और कैंपों पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं.

नक्सलियों की सुरक्षा बलों पर हमले की थी योजना

सूचना के आधार पर एसपी और 205 कोबरा वाहिनी के समादेष्टा के संयुक्त निर्देशन में गया व औरंगाबाद के एएसपी अभियान के नेतृत्व में सीआरपीएफ 47वीं बटालियन, 205 कोबरा बटालियन और स्थानीय पुलिस जवानों की संयुक्त टीम ने मुरली पहाड़ व पास के जंगली इलाके में नक्सलियों के विरुद्ध सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एक बड़ी चट्टान के नीचे छिपा कर रखा गया एक बोरा बरामद किया गया, जिसमें हथियार भरे हुए थे.

नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा

एसपी ने बताया कि दो जर्मन ग्रेनेड लांचर, एक कैलिवर, दो मैगजीन, 123 कारतूस, छह यूबीजीएल राउंडस (ग्रेनेड), एक वायरलेस सेट, एक एमुनेशन पाउच व छह बैट्री बरामद की गयी है. उन्होंने कहा कि नक्सली अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पायेंगे. उनके खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा. प्रेसवार्ता में सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी महाले मनीष गोरख, एसडीपीओ गौतम शरण ओमी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

नक्सलग्रस्त पिलुआ जंगल से विस्फोटक और हथियार बरामद

जमुई व बांका जिलों के बॉर्डर पर स्थित नक्सलग्रस्त आनंदपुर ओपी क्षेत्र के पिलुआ जंगल में सर्च अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां जमीन के नीचे गाड़ कर रखा गया लगभग एक क्विंटल विस्फोटक (अमोनियम नाइट्रेट), दो हैंड ग्रेनेड व दो राइफल बरामद हुई है. आशंका जतायी जा रही है कि जमुई जिला क्षेत्र से शनिवार की रात में ही नक्सली संगठनों द्वारा किसी विध्वंसक घटना को अंजाम देने की नीयत से विस्फोटक व हथियार को यहां छिपा कर रखा गया था. विस्फोटक व हथियार की बरामदगी के बाद से नक्सलग्रस्त सभी थाना व ओपी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें