मंदिर में पूजा करने को लेकर मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

औरंगाबाद (कोर्ट). अभी भी मंदिर में पूजा पाठ करने को लेकर जात पात के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है. यहीं कारण है कि मंदिर में पूजा करने गया दलित परिवार के युवक को स्वर्ण जाति के दो युवकों ने मारपीट की. साथ ही कपड़े को फाड़ दिया. यह घटना जम्होर थाना क्षेत्र के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2015 1:16 AM
औरंगाबाद (कोर्ट). अभी भी मंदिर में पूजा पाठ करने को लेकर जात पात के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है. यहीं कारण है कि मंदिर में पूजा करने गया दलित परिवार के युवक को स्वर्ण जाति के दो युवकों ने मारपीट की.

साथ ही कपड़े को फाड़ दिया. यह घटना जम्होर थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की शाम में घटी है. इस घटना से संबंधित प्राथमिकी जगदीशपुर गांव के शशिकांत प्रसाद ने जम्होर थाना में दर्ज करायी है. उसमें अनूप सिंह, चंकी चौबे को नामजद आरोपित बनाया है.

दर्ज प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि गांव के रास्ते से होकर जम्होर जा रहे थे, रास्ते में हनुमान मंदिर देख कर पूजा करने के लिए वहां पहुंचे. वैसे ही दोनों आरोपित आकर मंदिर में पूजा करने पर मारपीट की. जम्होर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार दास ने बताया कि शशिकांत प्रसाद के बयान पर दलित अत्याचार अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है. इधर आरोपित के परिजनों ने बताया कि साजिश के तहत इन दोनों का नाम प्राथमिकी में दिया गया है. गांव में न तो मारपीट की घटना घटी है और ना ही कोई विवाद हुआ है. यहां तो मंदिर में सभी जाति के लोग पूजा करते हैं.

Next Article

Exit mobile version