मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं बनने पर हंगामा

औरंगाबाद नगर : सोमवार को सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं दिये जाने के बाद परिजन भड़क उठे और अस्पताल में जम कर हंगामा किया. हंगामा की सूचना पाकर अस्पताल प्रबंधक हेमंत राजन हंगामा कर रहे परिजनों के पास पहुंचे और समझा-बुझा कर शांत कराया. साथ ही साथ अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2019 7:11 AM

औरंगाबाद नगर : सोमवार को सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं दिये जाने के बाद परिजन भड़क उठे और अस्पताल में जम कर हंगामा किया. हंगामा की सूचना पाकर अस्पताल प्रबंधक हेमंत राजन हंगामा कर रहे परिजनों के पास पहुंचे और समझा-बुझा कर शांत कराया.

साथ ही साथ अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बन सका था. अब जल्द ही बनाकर वितरण कर दिया जायेगा. तब जाकर लोग शांत हुए. पूरा मामला यह है कि शहर के इस्लाम टोली निवासी मोहम्मद इस्लाम की मौत एक सप्ताह पहले सदर अस्पताल में लू लगने के कारण इलाज के दौरान हो गयी थी.
इसके बाद परिजन शव को लेकर चले गये थे. लेकिन, जब परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र की आवश्यकता पड़ी तो सदर अस्पताल पहुंचे. पहले तो मृतका पुत्र मोहम्मद शहंशाह मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए आग्रह किया. लेकिन, जब कर्मियों ने टाल-मटोल करना शुरू किया तो वह आवेश में आ गया. फिर परिजनों के साथ अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया.
इधर, अन्य लोगों ने कहा कि अस्पताल में चाहे जन्म प्रमाण पत्र बनवाना है, चाहे मृत्यु प्रमाण पत्र. कर्मचारी मनमानी करते हैं. समय पर प्रमाण पत्र कर्मी कभी भी निर्गत नहीं करते हैं. इधर, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ राजकुमार प्रसाद ने कहा कि जिन लोगों की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में होती है, उनलोगों को मृत्यु प्रमाण पत्र दे दिया जाता है. बेवजह हंगामा करना कहीं से उचित नहीं है.

Next Article

Exit mobile version