सूबे में 3600 डॉक्टरों की बहाली जल्द की जायेगी : मंगल पांडेय

औरंगाबाद शहर : औरंगाबाद में लू का कहर जारी है. मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसी बीच चिकित्सकीय व्यवस्था का जायजा लेने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान मरीजों से मुलाकात करने के बाद अधिकारियों के साथ हाइ लेवल बैठक की. मंत्री ने मीडिया से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2019 8:14 AM

औरंगाबाद शहर : औरंगाबाद में लू का कहर जारी है. मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसी बीच चिकित्सकीय व्यवस्था का जायजा लेने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान मरीजों से मुलाकात करने के बाद अधिकारियों के साथ हाइ लेवल बैठक की. मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लू के कारण औरंगाबाद, गया, नवादा में लोगों की मौत हुई है. यह प्राकृतिक प्रकोप है. मरने वालों की उम्र 55 से अधिक है.

पहाड़ी इलाके से अधिक मरीज आ रहे हैं. दोपहर के बाद लू लगने की बात सामने आ रही है. कहा कि जल्द ही सूबे में 3600 डॉक्टरों की बहाली होगी. कहा कि पहली बार इतना बड़ा हादसा बिहार में हुआ है. इसके लिए मुख्यमंत्री से लेकर पूरी सरकार दुखी है. इससे बचाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उच्च स्तरीय बैठक पटना में बुलायी गयी है. लू से बचाव के लिए जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल द्वारा सलाह जारी की गयी है. मगध प्रक्षेत्र के सभी सरकारी चिकित्सकों व कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी हैं.
सदर अस्पताल, औरंगाबाद में आठ डॉक्टरों को प्रतिनियुक्त की गयी है. इसमें से चार डॉक्टर ने योगदान दे दिया है. स्काउड एंड गाइड के बच्चों द्वारा शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में ओआरएस का वितरण कराया जा रहा है. अब तक तीन हजार ओआरएस का वितरण किया जा चुका है. भीषण गर्मी को देखते हुए नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय बंद कर दिये गये हैं.
22 जून तक निजी कोचिंग को बंद करने का आदेश शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव द्वारा दिया गया है. यदि कहीं पर निजी कोचिंग चलते पाये जायेंगे तो संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version