1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. veer kunwar singh jayanti security arrangement for amit shah in jagdishpur bhojpur bihar news skt

वीर कुंवर सिंह किला की सुरक्षा SPG के हवाले, क्राइम ब्रांच व खुफिया एजेंसी तैनात, ड्रोन से कड़ी निगरानी

बाबू कुंवर सिंह विजयोत्सव को लेकर जगदीशपुर के दुलौर में कार्यक्रम होना है. इसमें गृह मंत्री अमित शाह भी शिरकत करेंगे. कार्यक्रम को लेकर 7 लेयर में सिक्युरिटी व्यवस्था की गयी है. वीर कुंवर सिंह किला की सुरक्षा SPG के हवाले है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीर कुंवर सिंह किला की सुरक्षा SPG के हवाले
वीर कुंवर सिंह किला की सुरक्षा SPG के हवाले
prabhat khabar

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जगदीशपुर के दुलौर में आयोजित होने वाले वीर बांकुड़ा बाबू कुंवर सिंह विजयोत्सव को लेकर कार्यक्रम स्थल को दुल्हन की तरह सजाया गया है. विगत कई दिनों से काफी संख्या में मजदूर व कारीगर इसे सजाने में लगे रहे. लोगों की सुविधा के लिए पंडाल को बेहतर तरीके से बनाया गया है, ताकि गर्मी से लोगों का बचाव हो सके.

3.5 लाख वर्ग फुट का बना पंडाल

कार्यक्रम को लेकर 3.5 लाख वर्ग फुट का बना पंडाल बना है. वहीं पूरे पंडाल में सीसीटीवी लगाये गये हैं, ताकि गृह मंत्री अमित साह सहित अन्य मंत्रियों व नेताओं के भाषण को सुनने व उन्हें देखने में किसी को परेशानी नहीं हो सके. वहीं पंखा व कुलर की व्यवस्था की गयी है, ताकि लोगों को कठिनाई नहीं उठानी पड़े.

सुरक्षा के किये गये हैं कड़े प्रबंध

जिला प्रशासन द्वारा गृह मंत्री के आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं, ताकि सुरक्षा में किसी तरह की कमी नहीं रह जाये. चाक-चौबंद व्यवस्था ऐसी की गयी है कि परिंदा भी पर नहीं मार पायेगा. पुलिस बल की कदम-कदम पर तैनाती की गयी है. कार्यक्रम स्थल के बाहर तथा भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. इतना ही नहीं, ड्रोन कैमरे से भी कार्यक्रम स्थल की निगरानी की जायेगी.

कुंवर सिंह किला परिसर में माल्यार्पण तक की व्यवस्था सात लेयर तक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर सुरक्षा की व्यवस्था भी चाक-चौबंद है. कुंवर सिंह किला परिसर में माल्यार्पण तक की व्यवस्था सात लेयर तक है. वीर कुंवर सिंह किला परिसर की सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी के हाथों है. सुरक्षा व्यवस्था में एसपीजी, एसएसबी, बिहार पुलिस, सीआरपीएफ, एनएसजी, बीएमपी सहित सात लेयर की सुरक्षा व्यवस्था का पुख़्ता इंतजाम किया गया है.

क्राइम ब्रांच लेकर खुफिया एजेंसी भी सक्रिय

सभा स्थल लेकर वीर कुंवर सिंह किला परिसर तक क्राइम ब्रांच लेकर खुफिया एजेंसी भी पल-पल नजर रख रही है. अमित शाह के आगमन से पूर्व उनके कार्केड की रिहर्सल भी हुई. इसमें बटालियन के प्रमुख सहित अन्य थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें