1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. unique initiative in bhojpur recovered the stolen bike and handed it over to the owners asj

भोजपुर SP की अनोखी पहल, चोरी हुई बाइक को बरामद कर पुलिस ने मालिकों को सौंपा

भोजपुर एसपी ने भोजपुर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में विभिन्न थाना क्षेत्रों से बरामद हुई चोरी की बाइक को उनके मालिकों को सौंप दिया. इस मौके पर सभी बाइक मालिक काफी खुश नजर आ रहे थे. इससे पूर्व भी भोजपुर एसपी ने एक अनोखी पहल की थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बाइक
बाइक
प्रभात खबर.

आरा. भोजपुर में पुलिस ने एक नयी पहल की है. भोजपुर एसपी ने भोजपुर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में विभिन्न थाना क्षेत्रों से बरामद हुई चोरी की बाइक को उनके मालिकों को सौंप दिया. इस मौके पर सभी बाइक मालिक काफी खुश नजर आ रहे थे. इससे पूर्व भी भोजपुर एसपी ने एक अनोखी पहल की थी. चोरी हुए मोबाइल को ढूंढ कर उसके मालिकों को सौंपा था. बाइक मामले में भी वैसा ही किया गया है.

विशेष टीम का गठन

एसपी ने बताया कि शहर में चोरी की घटनाओं की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उसकी बरामदगी के लिए विशेष टीम का गठन किया जाता है. विशेष टीम के द्वारा तकनीकी अनुसंधान कर चोरी का सामान बरामद किया जाता है, फिर उन्हें उनके मालिकों को सौंप दिया जाता है. इसी के तहत आज बाइक मालिकों को एसपी कार्यालय बुलाकर बरामद बाइक सौंपा गया है.

अभियुक्तों की गिरफ्तारी के मामले बढ़े

एसपी ने बताया कि विशेष टीम के गठन के बाद से जिले में चोरी गयी मोटरसाइकिल की बरामदगी और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के मामले बढ़े हैं. जिले में चोरी की घटनाओं के मामले भी कम हो रहे हैं. एसपी ने बताया कि जिले में अभी दो विशेष टीमें कार्यरत हैं. पहली टीम सुभाष तिवारी और दूसरी टीम नागेन्द्र कुमार के नेतृत्व में काम कर रही है. इस दल के द्वारा सूचना संकलन, वैज्ञानिक / तकनीकि तरीकों का उपयोग करते हुए छापेमारी कर विभिन्न ओपी से चोरी गयी कुल 25 बाइक को बरामद किया गया है.

पहचान गुप्त रखी जायेगी

पहले फेज में आज 15 मोटरसाइकिल को माननीय न्यायालय से विधिवत वाहन मुक्ति आदेश प्राप्त कर संबंधित मोटरसाइकिल स्वामी को विधिवत सुपूर्द किया गया. शेष मोटरसाइकिल की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने कहा कि चोरी के किसी बाइक के संबंध में अगर जानकारी है तो सुभाष तिवारी को 9334662992 और नागेन्द्र कुमार को 980856064 पर फोन से सूचित कर सकते हैं. सूचना देनेवाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें