1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. revenue employee arrested red handed by vigilance team in arrah was taking 50 thousand bribe for admission and dismissal asj

आरा में राजस्व कर्मचारी को निगरानी टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, दाखिल-ख़ारिज के लिए ले रहा था 50 हजार घूस

निगरानी विभाग ने शुक्रवार को आरा में राजस्व कर्मचारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. राजस्व कर्मचारी भोजपुर के जगदीशपुर अंचल कार्यालय में पदस्थापित है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रिश्वत
रिश्वत
फाइल

आरा. निगरानी विभाग ने शुक्रवार को आरा में राजस्व कर्मचारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. राजस्व कर्मचारी भोजपुर के जगदीशपुर अंचल कार्यालय में पदस्थापित है. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को भोजपुर जिले के जगदीशपुर अंचल कार्यालय के गेट के समीप से ही एक राजस्व कर्मचारी वीरेंद्र पासवान को 50 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया कर्मचारी मधुबनी के राजपुर का मूल निवासी बताया जाता हैं.

फिलहाल, जगदीशपुर के बभनियांव पंचायत में राजस्व कर्मचारी के पद पर कार्यरत था. दाखिल-खारीज के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप है. गिरफ्तारी के बाद टीम उसे लेकर पटना के लिए रवाना हो गयी है.

बताया जाता है जगदीशपुर प्रखंड के कुसुम्हा गांव निवासी किसान लालजी सिंह पिछले नवंबर महीने से ही जमीन के दाखिल खारिज के लिए अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे. आरोप है कि राजस्व कर्मचारी बार-बार दाखिल -खारिज के एवज में 50 हजार रुपये मांग रहे थे.

नजराने की बार बार डिमांड के तंग आकर लालजी सिंह ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग को दी. विजिलेंस डिपार्टमेंट ने पहले मामली की जांच की. जांच में शिकयत सही जाने पर टीम ने रिश्वत मांगने वाले वीरेंद्र पासवान को रंगे हाथ पकड़ने का फुल प्रुफ प्लान बनाया और शुक्रवार को रिश्वतखोर को धर दबोचा.

इधर, निगरानी डीएसपी अरूण पासवान के नेतृत्व में आई निगरानी की टीम ने जगदीशपुर अंचल कार्यालय के समीप ही शुक्रवार को जाल बिछाया. बताया जाता है कि राजस्व कर्मचारी वीरेंद्र पासवान ने पैसा लेने के लिए कार्यालय ही बुलाया था, लेकिन अंचल कार्यलाय के गेट पर पहले से ही विजिलेंस की टीम सादे कपड़ों में मौजूद थी.

50 हजार रुपये घूस लेते राजस्व कर्मचारी को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद कार्यालय के कर्मचारियों में अफरातफरी मच गयी. बाद में टीम पकड़े गए कर्मी को पहले आरा व फिर पटना लेकर चली गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें