1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. pipa bridge at mahuli ghat start from 15 small vehicles allowed to pass asj

15 से शुरू होगा महुली घाट स्थित पीपा पुल, जानें किन वाहनों को मिलेगी गुजरने की अनुमति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीपी पुल
पीपी पुल
फाइल

सरैंया: भोजपुर जिला अंतर्गत बड़हरा प्रखंड क्षेत्र के महुलीघाट स्थित पीपापुल 15 नवंबर से आने-जानेवाले छोटे वाहनों एवं राहगीरों के लिए चालू कर दिया जायेगा. इसकी सूचना बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के वरीय परियोजना अभियंता राम विलास यादव ने दी है.

उन्होंने बताया कि 732 मीटर की लंबाई में सभी पीपा को गंगा नदी में लगाने का कार्य समाप्त हो गया है. बस पुल के दोनों छोर पर जेटी का कार्य चल रहा है. जेटी का कार्य हो जाने के बाद दोनों तरफ एप्रोच सड़क बना कर आवागमन के लिए चालू कर दिया जायेगा.

पीपा पुल चालू हो जाने से उत्तरप्रदेश के बलिया जिले एवं बिहार राज्य के छपरा जिला अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में जानेवाले यात्रियों को काफी कम दूरी तय कर अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच जायेंगे.

पीपा पुल बंद होने से गंगापार बसा बड़हरा प्रखंड की ख्वासपुर पंचायत के लोगों के साथ छात्र- छत्राओं को पठन-पाठन के लिए पूरे बरसात में जान जोखिम में डाल कर जिला एवं प्रखंड मुख्यालय आन-जाना हो रहा था.

इस पीपा पुल के शुरू हो जाने से सैकड़ों किलो मीटर बक्सर होते हुए उत्तरप्रदेश के बलिया जानेवाले यात्रियों को महज लगभग 45 किलोमीटर की यात्रा कर बलिया शहर पहुंचने काफी समय की बचत होगी.

वरीय परियोजना अभियंता ने बताया कि पीपा पुल पर भारी वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित होगा, जिसकी लिखित सूचना जिला पदाधिकारी सहित स्थानीय थाने को दे दी जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें