1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. firing in arrah in balu ghat controversy latest news of bihar sand mafia and son river balu skt

आरा में बालू पर वर्चस्व को लेकर गरजी बंदूकें, खबर छापने को लेकर पत्रकार के घर पर फायरिंग करने वाला धराया

आरा के कोइलवर और बड़हरा थाना क्षेत्र के कमालुचक दियारा का सोन नदी तट बंदूकों की तड़तड़ाहट से कांप उठा. बालू पर वर्चस्व को लेकर गोलीबारी की गयी. पकड़ा गया आरोपित पत्रकार के घर पर फायरिंग करने वाला निकला.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आरा में बालू पर वर्चस्व को लेकर गरजी बंदूकें
आरा में बालू पर वर्चस्व को लेकर गरजी बंदूकें
सांकेतिक फोटो(फाइल)

आरा के कोइलवर और बड़हरा थाना क्षेत्र में पड़ने वाले कमालुचक दियारा सोन नदी का तट शुक्रवार की सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. गोलीबारी की यह घटना बालू पर वर्चस्व को लेकर हुई. अहले सुबह गोलियों की गूंज से दियारा इलाके में काम कर रहे मजदूर थर्रा उठे.

सिपाही गुट और पांडेय गुट में वर्चस्व 

लोगों ने बताया कि सिपाही गुट और पांडेय गुट में वर्चस्व को लेकर गोलीबारी हुई है, जिसके बाद एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में डीआइयू टीम कोइलवर व बड़हरा थाने की टीम ने एसआइटी के साथ दियारे में छापेमारी की. सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल के साथ दियारे में उतरी पुलिस ने घंटों खाक छानने के बाद दो को संदेह के आधार पर धर दबोचा. बाद में ये दोनों पत्रकार के घर पर फायरिंग के आरोपित निकले. दोनों की पहचान संजय पांडेय और प्रभु कुमार उर्फ पकौड़ी बिंद के रूप में की गयी है.

समाचार पत्र के संवाददाता पर फायरिंग

छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक पोकलेन मशीन भी जब्त की है. पुलिस ने पकड़े गये अपराधियों के पास से फायरिंग में प्रयुक्त बाइक और उनके पैकेट से कारतूस भी बरामद किया है. बता दें कि कोइलवर थाना क्षेत्र के पचरुखिया कला गांव में बुधवार को दोहरे हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपितों ने एक समाचार पत्र के संवाददाता पर पुलिस की मुखबिरी करने और अवैध बालू के खनन पर खबर लिखने का आरोप लगा उनके घर पर चढ़ कर फायरिंग की थी.

घटना में पत्रकार के परिजन बाल बाल बचे

इस घटना में पत्रकार के परिजन बाल बाल बच गये थे. बाद में पत्रकार की मां पार्वती कुंवर ने बुधवार को ही स्थानीय थाने में कांड संख्या 213/22 दर्ज करायी थी, जिसमें तीन नामजद व पांच अज्ञात पर केस दर्ज हुआ था. पत्रकार के दरवाजे पर लगे सीसीटीवी में फायरिंग करनेवाले अपराधियों के करतूत रिकॉर्ड हुए थे. इसके बाद शुक्रवार को एसपी के निर्देश पर एएसपी हिमांशु के अगुवाई में पुलिस ने संजय पांडे और पकौड़ी बिंद को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से पुलिस ने कारतूस व बाइक भी बरामद किया है.

दो दर्जन से ज्यादा गोलियां व एक पिस्टल बरामद

कोइलवर थाना क्षेत्र के कमालुचक दियारा इलाके से एसपी की गठित डीआइयू टीम ने डबल मर्डर कांड के एक और मुख्य आरोपित संजय पांडेय सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में कारतूस एवं हथियार बरामद किया है. बताया जा रहा है कि राइफल की 23 और पिस्टल की पांच गोलियांमिली हैं. पुलिस को एक पिस्टल भी मिला है. हालांकि इस मामले में पुलिस ने अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टी नहीं की है.

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने दबोचा 

सूत्रों के अनुसार एसपी की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए संजय पांडेय वहां अपने साथियों के साथ इक्ट्ठा है. इसके बाद एसपी की टीम ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा. इसका एक साथी भी पकड़ा गया है. जिससे पूछताछ की जा रही है. बालू के धंधे से जुड़े डबल मर्डर के बाद पुलिस की नींद उड़ गयी थी. बताया जा रहा है कि दियारा इलाके में कई गुट सक्रिय हैं, जो अपने-अपने इलाके में भाड़े के गुंडों का इस्तेमाल कर वर्चस्व की रोटी सेकते हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें