1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. dm instructions to the block cooperative officer salary given only on purchase of 50 percent paddy asj

प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को डीएम का निर्देश, 50 फीसदी धान की खरीद पर ही मिलेगा वेतन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धान खरीद केंद्र
धान खरीद केंद्र
फाइल

आरा. जिलाधिकारी ने धान खरीदारी कार्य को लेकर में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम एवं जिला आपूर्ति पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की.

इस अवसर पर उन्होंने सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जितने पैक्स का चयन किया गया है, उन पैक्सों में प्रतिदिन निबंधित किसानों से धान खरीद कराया जाये.

वहीं, सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी किसानों का निबंधन तेज गति से कराएं. समीक्षा के क्रम में कुछ प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी द्वारा पैक्स में सीसी लीमिट खत्म होने एवं गोदाम भरने के संबंध में बताया गया.

इस पर अविलंब गोदाम सत्यापन कर जिला सहकारिता पदाधिकारी को प्रतिवेदन देने के लिए सभी संबंधित प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया गया.

उन्होंने कहा कि जिन पैक्स में धान की खरीदारी तेज गति से हो रही है, उसका सीसी लीमिट 40 प्रतिशत करायेंगे.

वहीं, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी द्वारा सीसी लीमिट के संबंध में गोदाम के सत्यापन का प्रतिवेदन प्राप्त होते ही अविलंब नियमानुसार सीसी लीमिट बढ़ाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

धान की खरीदारी करने पर ही होगा वेतन भुगतान

डीएम ने सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निबंधित किसानों से समन्वय स्थापित कर उनका धान तेज गति से क्रय कराएं.

प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निबंधित कुल किसानों में से कम-से-कम 50 प्रतिशत किसानों से धान खरीद करने पर ही वेतन भुगतान कराया जायेगा.

जिला प्रबंधक,राज्य खाद्य निगम को पैक्स के साथ मिल टैंगिंग का प्रस्ताव अविलंब उपलब्ध कराने एवं धान रखवाने के लिए मिल में आवश्यक तैयारी कराने का निर्देश दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें