1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. bpsc pt paper leak ruckus at the examination center candidates were using mobile in ara bihar

BPSC PT Paper Leak: BPSC की परीक्षा के दौरान केंद्र पर हंगामा, मोबाइल लेकर परीक्षा दे रहे थे उम्मीदवार

BPSC की 67 वीं प्रारम्भिक परीक्षा के दौरान आरा के परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा हो गया. केंद्र पर समय से पेपर नहीं देने के बाद हंगामा शुरू हुआ. छात्रों का कहना है की कुछ अभ्यार्थियों को मोबाईल के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
67 वीं BPSC के परीक्षा केंद्र पर हंगामा
67 वीं BPSC के परीक्षा केंद्र पर हंगामा
प्रभात खबर

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 67 वीं परीक्षा के दौरान आरा में जमकर हंगामा हो गया. दरअसल आरा शहर के कुंवर सिंह कॉलेज में BPSC की परीक्षा का केंद्र बनाया गया था. जहां बिहार के अलग अलग जिलों और बिहार के सटे हुए राज्यों से भी परीक्षार्थी परीक्षा देने आए हुए थे. लेकिन केंद्र पर समय से पेपर नहीं देने पर हंगामा शुरू हो गया. जिसके बाद इसकी सूचना भोजपुर के बड़े अफसरों को दिया गया. सूचना मिलने के बाद भोजपुर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और सहायक पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे है.

हंगामे की एक वीडियो सामने आई

वहीं हंगामे के दौरान एक वीडियो सामने आई है, यह वीडियो बिहार सरकार कदाचार मुक्त परीक्षा लेने के दावों को ठेंगा दिखाने के लिए काफी है. दरअसल परीक्षा केंद्र पर जब परीक्षा पत्र देने में विलंब हुआ तो कई परीक्षार्थी अपने कमरे से बाहर निकलकर केंद्राधीक्षक से देर होने का कारण पूछने के लिए आ गए. जहां परीक्षार्थियों ने देखा की केंद्र के दो ऐसे कमरे है जो बंद है लेकिन वहां परीक्षार्थी बैठे हुए है. जब उम्मीदवार उस कमरे के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उस कमरे में कई परीक्षार्थियों को पेपर दिया गया है और वो परीक्षा दे रहे है.

मोबाइल में छात्रों ने बनाया विडिओ 

जिसके बाद वहां मौजूद सभी परीक्षार्थियों का गुस्सा फूट गया. सभी ने केंद्र पर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया. उसी दौरान कई परीक्षार्थियों ने अपने मोबाइल में परीक्षा में कदाचार होने का वीडियो बना लिया. वीडियो में कई परीक्षार्थी परीक्षा देते हुए दिख रहे है, साथ ही हाथों में मोबाइल भी दिख रहा है. वहीं वीडियो बना रहा युवक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सभी दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग भी कर रहा है. वहीं वीडियो के अंत में वीडियो बना रहे युवक के साथ मार पीट भी की जाती है.

परीक्षा केंद्र की जांच की गई

वहीं मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने बताया कि कुंवर सिंह कॉलेज में हंगामा की सूचना मिली, जिसके बाद केंद्र की जांच की गई है और परीक्षार्थियों से भी बात की गई है. जो भी शिकायत उम्मीदवारों के है वो लिखकर देंगे. जिसके बाद आयोग को भेज दिया जाएगा. आयोग के फैसले पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस मामले में जितने लोग दोषी पाए जाएंगे सभी पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं एक सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि अभी परीक्षार्थियों के पास मोबाइल कहां से आए थे, क्या गेट पर चेकिंग के नाम पर केवल कोरम पूरा किया गया था. इस तरह के कई सवाल खड़े हो रहे है.

दो कमरों को बंद करके परीक्षा लेने का आरोप

आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा 67वीं परीक्षा आरा शहर के वीर कुंवर सिंह कॉलेज में परीक्षा ली जा रही थी. परीक्षा कदाचार मुक्त हो इसके लिए कई प्रकार के दिशानिर्देश बनाए गए थे. लेकिन उसके बाद भी उम्मीदवारों ने केंद्र पर समय से पेपर नहीं दिए जाने पर केवल दो कमरों को बंद करके परीक्षा लेने का आरोप लगाया है. इधर सूत्रों के माने तो गुस्साए विद्यार्थियों ने कई ओएमआर सीट भी फाड़ दिया है. फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें