1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. the body of a munger woman constable posted at simraha police station was found hanging from the house in a trap ksl

सिमराहा थाने में पदस्थापित मुंगेर की महिला कांस्टेबल का शव आवास में फंदे से लटका मिला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिला कांस्टेबल श्रुति कुमारी
महिला कांस्टेबल श्रुति कुमारी
सोशल मीडिया

फारबिसगंज : अररिया जिला के सिमराहा थाने में पदस्थापित एक महिला कांस्टेबल का शव सिमराहा बाजार में ही स्थित उनके आवास में शुक्रवार को फांसी के फंदे से लटका हुआ बरामद होने से ना केवल पुलिस मकहमे में बल्कि सिमराहा में सनसनी फैल गयी. महिला कांस्टेबल श्रुति की मौत के बाद उसका एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह दबंग लुक में नजर आ रही है. वीडियो क्लिप में पहले बाइक पर चश्मा लगाये और फिर बेल्ट पकड़े नजर आ रही है.

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि शुक्रवार को महिला कांस्टेबल के पति ने जब उन्हें फोन किया, तो फोन रिसीव नहीं होने पर उसने मकान मालिक को फोन किया. मकान मालिक ने जब अंदर से कमरा लॉक देखा, तो महिला कांस्टेबल के साथी महिला कांस्टेबल को इसकी जानकारी दी. महिला कांस्टेबल ने थानाध्यक्ष एमए हैदरी को जानकारी दी कि उक्त महिला कांस्टेबल का कमरा बंद है, अंदर से कोई आवाज नहीं आ रहा है और ना ही महिला कॉस्टेबल द्वारा मोबाइल फोन रिसीव किया जा रहा है. जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष एमए हैदरी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल पहुंचे और कमरे का दरवाजा को तोड़ कर घर के अंदर प्रवेश किया.

सिमराहा स्थित किराये के मकान में जांच करते एसपी
सिमराहा स्थित किराये के मकान में जांच करते एसपी
प्रभात खबर

घर के अंदर जाने पर महिला कांस्टेबल श्रुति कुमारी का शव दुपट्टे के सहारे फंदे पर लटका मिला. बताया जाता है कि घटना की जानकारी थानाध्यक्ष ने अपने वरीय अधिकारियों को दी. जानकारी मिलते ही डीएसपी गौतम कुमार, अररिया महिला थानाध्यक्ष रीता कुमारी, अनि वृंद कुमार, डीएसपी कार्यालय के रीडर सह सअनि अभयशंकर सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गये. हालांकि, महिला कांस्टेबल का शव देर शाम तक उसी अवस्था में फंदे से लटका हुआ झूलता रहा. पुलिस पदाधिकारी भागलपुर से आनेवाले एफएसएल टीम और मृत कांस्टेबल के पति सहित परिजनों के आने का इंतजार कर रहे हैं.

मृतका महिला कांस्टेबल दो फरवरी को सिमराहा थाने में दी थीं योगदान

2018 बैच की बिहार पुलिस की महिला कांस्टेबल मुंगेर निवासी 25 वर्षीय श्रुति कुमार सिमराहा थाने में 02 फरवरी, 2020 को योगदान की थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक महिला कांस्टेबल विवाहित थी. वह झिरूआ पुरवारी पंचायत के वार्ड संख्या 14 में सिमराहा थाने के सामने ही कुछ दूरी पर अवस्थित उमेश पासवान के मकान में मार्च के महीना में ही एक कमरा किराया पर ले कर रह रही थी. बताया जाता है कि मृतका महिला कांस्टेबल की शादी चार वर्ष पूर्व हुई थी. उनका विवाह प्रेम प्रसंग का था. हालांकि, उन्हें कोई संतान नहीं थी. उनके पति भी मुंगेर निवासी ही बताये जाते हैं. पुलिस सूत्रों और मकान मालिक के मुताबिक मृतका महिला कांस्टेबल के पति का नाम गौरव कुमार है, जो इस बीच कई बार आया भी था और कई दिनों यहां पर रह कर वापस मुंगेर लौट गया था.

घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी, मकान मालिक से की पूछताछ

सिमराहा थाने में पदस्थापित महिला कांस्टेबल श्रुति कुमारी के फांसी के फंदे से लटका हुआ शव बरामद होने की जानकारी मिलते ही शुक्रवार की शाम एसपी अररिया हृदयकांत सिमराहा बाजार स्थित घटनास्थल पर पहुंचे. एसपी ने घटनास्थल का बड़े ही बारीकी से निरीक्षण करते हुए मामले की जांच की. इस क्रम में वे मृतका महिला कांस्टेबल के साथी कांस्टेबलों सहित मकान मालिक और उनके घर में मौजूद महिलाओं से भी बातचीत की कर जानकारी ली.

दो-तीन से तनाव में थी महिला कांस्टेबल

एसपी हृदय कांत ने कहा कि मकान मालिक और मृतका कांस्टेबल के साथी कांस्टेबल से बातचीत में जानकारी मिली है कि मृतका दो-तीन दिनों से तनाव में दिख रही थी. मृत महिला कांस्टेबल के परिजन के आने के बाद ही इस संदर्भ में कुछ विशेष जानकारी मिल पायेगी. मृत महिला कांस्टेबल वर्ष 2018 बैच की कांस्टेबल थी, जो ट्रेनिंग के बाद पहला योगदान फरवरी में सिमराहा थाने में दी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें