1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. nepalese van full of 28 human skeletons recovered two human smugglers arrested

जोगबनी की सीमा पर 28 मानव कंकालों से भरा नेपाली वैन बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

भारत-नेपाल की जोगबनी की सीमा से मानव कंकाल को लेकर निकली नेपाली नंबर की गाड़ी नेपाल में प्रवेश कर गयी. नेपाल सीमा में पहुंचते ही मानव कंकाल की बरामदगी वहां की पुलिस ने की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मानव कंकाल
मानव कंकाल
प्रभात खबर

जोगबनी (अररिया). भारत-नेपाल की जोगबनी की सीमा से मानव कंकाल को लेकर निकली नेपाली नंबर की गाड़ी नेपाल में प्रवेश कर गयी. नेपाल सीमा में पहुंचते ही मानव कंकाल की बरामदगी वहां की पुलिस ने की.

सोमवार की रात आठ बजे जोगबनी से नेपाल प्रवेश किये नेपाली नंबर के मारुति वैन की नेपाल सशस्त्र पुलिस ने जांच की, जिसमें मानव अंग बरामद किये गये. एसपी तीर्थ पौडेल के अनुसार बरामद कंकाल पहले कछुआ के ढाड की हड्डी या फिर वन्य जंतु के अंग होने का अंदेशा था.

नेपाल एपीएफ ने 28 पीस कंकाल बरामद किये हैं. वन्यजंतु वैज्ञानिक व वन कार्यालय के कर्मचारी ने इसकी जांच की, जिसमें मानव की खोपड़ी होने व अन्य अंग होने की बात सामने आयी है.

मानव अंग को नेपाल ले जा रहे चालक विराटनगर महानगरपालिका 17 इस्लामपुर रानी के विनोद राय व झापा दमक के 43 वर्षीय युवराज कार्की को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों व्यक्ति को इलाका पुलिस कार्यालय रानी में रख पूछताछ की जा रही है.

तस्करों के लिए सेफ जोन बनी जोगबनी सीमा

आये दिन नेपाल पुलिस सीमा पार करते ही तस्करों को गिरफ्तार करती है. इससे यह पता चलता है कि सीमा सुरक्षा में लगी भारतीय जांच एजेंसियां कितनी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही हैं.

जांच एजेंसियों के ढिलमुल रवैया से लोगो के बीच अब यह सवाल उठने लगे हैं कि कहीं तस्करों से इनकी साठगांठ तो नहीं. कुछ हो लेकिन सीमा सुरक्षा में लगे इन जांच एजेंसियों की कार्य प्रणाली की ही जांच करने की अब आवश्यकता महसूस हो रही है. इससे बड़ी घटना हो सकती है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें