1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. india nepal news action on smugglers along indo nepal border clash between police and smugglers skt

भारत-नेपाल सीमा पर पुलिस-तस्कर में भिड़ंत, फायरिंग के बाद महिला तस्कर गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत नेपाल सीमा
भारत नेपाल सीमा
Facebook

जोगबनी सीमा से सटे नेपाल भाग के मतीयरूवा में तस्करी के समान ले जा रहे तस्करों को रोकने के क्रम में तस्कर के संगठित गिरोह के द्वारा गुट बना कर सादे पोशाक में आये पुलिस कर्मी को घेर कर हमला कर दिया गया. जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में एक राउंड गोली फायर करने की बात स्वीकार की है.

गुप्त सूचना में तस्करी के सामान को भारत से नेपाल ले जाने की जानकारी

मोरंग एसपी संतोष खडका से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को अहले सुबह पुलिस को गुप्त सूचना मिली की भारी मात्रा में तस्करी के सामान को भारत से नेपाल ले जाया जा रहा है. जिसकी सूचना पर जिला पुलिस कार्यालय से अनुसंधान शाखा के पुलिस कर्मी को सीमा इलाके में भेजा गया था. जहां तस्कर गुड्डू उर्फ आरिफ हुसैन के द्वारा तस्करी के सामान को नेपाल के तरफ भेजा जा रहा था. जिसे रोकने का प्रयास पुलिस द्वारा किये जाने के दौरान वहां पहले से मौजूद एक दर्जन तस्करों द्वारा पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया गया. जिसमें एक पुलिस कर्मी चोटिल हो गया. जिसके बाद पुलिस जवान ने आत्मरक्षा में एक राउंड गोली चलायी. गोली फायरिंग होने के बाद तस्कर तीतर-बितर हो गया.

तस्करी में शामिल एक महिला को किया गया गिरफ्तार

गोली फायरिंग व साथी जवान को तस्कर के द्वारा हमले के बाद पहुंची पुलिस की टीम ने इस घटना में शामिल तस्कर समूह के एक सदस्य 33 वर्षीय रवीना खातून पति गुड्डू उर्फ आरिफ हुसैन को मौके से गिरफ्तार कर लिया. जबकि पुलिस के हमले में शामिल जहांगीर आलम उर्फ भंगा, कुरसद आलम उर्फ मुन्ना सहित अन्य तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है. वहीं तस्करी कर ले जा रहे सामानों में से एक बोरा बेल्ट बरामद किया गया है. वहीं अन्य तस्करी के सामान तस्कर लेकर फरार हो गए.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें